Beawar: सहायक निदेशक डॉक्टर इंद्रजीत सिंह ने किया एकेएच अस्पताल का निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2062721

Beawar: सहायक निदेशक डॉक्टर इंद्रजीत सिंह ने किया एकेएच अस्पताल का निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Beawar news:  चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सहायक निदेशक डॉक्टर इंद्रजीत सिंह दोपहर में राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय ब्यावर पहुंचे. इस दौरान डा. सिंह ने अमृतकौर चिकित्सालय सहित एमसीएच विंग का निरीक्षण किया.

AKH Hospital

Beawar news:  चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सहायक निदेशक डॉक्टर इंद्रजीत सिंह दोपहर में राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय ब्यावर पहुंचे. इस दौरान डा. सिंह ने अमृतकौर चिकित्सालय सहित एमसीएच विंग का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं तथा अस्पताल प्रशासन की और से रोगियों की दी जाने वाली सेवाओं का जायजा लिया. राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के पीएमओ डा. एसएस चौहान सहित अन्य चिकित्सकों के साथ अस्पताल निरीक्षण के दौरान डा. सिंह ने एमसीएच विंग के गायनिक वार्ड, शिशु वार्ड, पोस्ट गायनिक वार्ड सहित अन्य वार्डो का निरीक्षण किया.

उपचार के बारे में बातचीत की
 निरीक्षण के दौरान डा. इंद्रजीतसिंह ने वार्ड में भर्ती रोगियों तथा उनके परिजनों से उन्हें मिलने वाले उपचार के बारे में बातचीत की. बातचीत के दौरान उन्होंने बच्चें के जन्म के दौरान उनसे किसी भी प्रकार की बधाई आदि मांगने के बारे में भी बातचीत की. साथ ही उन्होंने बताया कि अगर अस्पताल में ऐसा होता है तो उसकी शिकायत उन्हें की जा सकती है. इस दौरान उन्होंने शून्य खर्च डिलेवरी करवाने के निर्देश दिए. इसके बाद डा. सिंह ने राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के विभिन्न वार्डो का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लेकर पीएमओ को आवश्यक दिशा-निर्देश गिए.

सुधार की आवश्यकता
 अस्पताल के नियमित निरीक्षण पर आए डा. सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि नियमित निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया है. सभी व्यवस्थाएं सही पाई गई है और जहां पर सुधार की आवश्यकता महसूस की गई है. उनमें सुधार के लिए दिशा-निर्देश दिए गए है. अस्पताल में प्रसव के बाद बधाई मांगने के सवाल पर डा. सिंह ने बताया कि इसके लिए उन्होंने स्वयं ने भर्ती महिलाओं से बातचीत की है लेकिन किसी ने भी ऐसा नहीं बताया है.

चिकित्सकों से कमी को पूरा करें 
 अगर ऐसा है और शिकायत मिलती है को कडी कार्यवाहीं की जाएगी. अस्पताल में चिकित्सकों की कमी पर उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की कमी अवश्य है लेकिन जो भी चिकित्सक यहां पर तैनात है वे सही ढ़ग से काम कर रहे है. नई वैकेंसी के दौरान नये रेजिडेंन्ट चिकित्सकों से कमी को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:अवैध खनन के रोकथाम पर दिखा ग्रामीण का आक्रोश,पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा

Trending news