Beawar News: "शुद्ध आहार मिलावट पर वार" अभियान के तहत कार्रवाई, फूड सेफ्टी टीम ने जब्त किया 700 लीटर घी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2355169

Beawar News: "शुद्ध आहार मिलावट पर वार" अभियान के तहत कार्रवाई, फूड सेफ्टी टीम ने जब्त किया 700 लीटर घी

Beawar News:  ब्यावर में खाद्य सुरक्षा एवं ड्रग कंट्रोल राजस्थान आयुक्त इकबाल खान एवं अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा के निर्देशानुसार प्रदेश में चलाए जा रहे "शुद्ध आहार मिलावट पर वार" अभियान के अंतर्गत आज फूड सेफ्टी टीम ने ब्यावर के पंडित मार्केट स्थित खंडेलवाल स्टोर पर कार्रवाई करते हुए मिलावट के संदेह पर 700 लीटर घी सीज किया. 

Beawar News

Beawar News: राजस्थान के ब्यावर में खाद्य सुरक्षा एवं ड्रग कंट्रोल राजस्थान आयुक्त इकबाल खान एवं अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा के निर्देशानुसार प्रदेश में चलाए जा रहे "शुद्ध आहार मिलावट पर वार" अभियान के अंतर्गत आज फूड सेफ्टी टीम ने ब्यावर के पंडित मार्केट स्थित खंडेलवाल स्टोर पर कार्रवाई करते हुए मिलावट के संदेह पर 700 लीटर घी सीज किया. 

 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर संजय गहलोत ने बताया कि जिला कलेक्टर ब्यावर के निर्देश पर फूड सेफ्टी टीम ने ब्यावर शहर में कार्रवाई की. टीम द्वारा खंडेलवाल स्टोर का औचक निरीक्षण करने पर यहां गुजरात से सप्लाई किए जा रहे वास्तु ब्रांड घी में मिलावट का अंदेशा होने पर घी के 500 एमएल और एक लीटर के दो नमूने लेने के पश्चात 700 लीटर घी अग्रिम आदेशों तक सीज किया गया. 

यह भी पढ़ें- Jhunjhunu News: कारगिल दिवस पर शहीदों को पुष्प चक्र चढ़ाकर किया गया याद

पिछले दिनों ब्यावर शहर से मिलावट का संदेह होने पर घी के विभिन्न ब्रांड ब्रजवासी, धेनु सरस, डेयरी मिल्क तथा मदर चॉइस के नमूने लिए गए थे. जो कि सभी जांच रिपोर्ट में अमानक पाए गए हैं. जिनके परिवाद शीघ्र ही न्यायालय में पेश किए जाएंगे. 

 

अभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा डॉ. ज्योत्सना रंगा ने बताया कि एक अन्य कार्रवाई में एक्सपायरी खाद्य सामग्री बेचे जाने की शिकायत पर ब्यावर बस स्टैंड स्थित हैप्पी रेस्टोरेंट पर जांच दल द्वारा निरीक्षण करने पर बेचने के लिए काउंटर में रखे नमकीन के 40 पैकेट एक्सपायरी दिनांक के पाए गए. जिन्हें नष्ट करवाया गया. 

यह भी पढ़ें- Jodhpur News: महिला ने लगाई थी झूठी गुहार की मेरे बेटे को बचा लीजिए....अपनी मर्जी...

मौके से यूज्ड ऑयल का एक नमूना भी लिया गया. फर्म को नोटिस जारी करते हुए प्रकरण में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. इसी प्रकार बस स्टैंड से ही श्याम पराठा सेंटर से भी हरी चटनी का एक नमूना लिया गया. एसबीआई बैंक के पास स्थित मैसर्स श्री जोधपुर स्वीट से रस मलाई का एक नमूना लिया गया. 

 

नमूनों की जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के तहत अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुशील चोटवानी, अजय मोयल, केसरी नंदन शर्मा एवं सहायक राजकुमार इंदौरिया आदि शामिल रहे.

Trending news