ब्यावर: SDM ने विभागों के कामकाज पर ली बैठक, सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने की कही बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1478843

ब्यावर: SDM ने विभागों के कामकाज पर ली बैठक, सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने की कही बात

उपखंड अधिकारी मृदुल सिंह के जरिए आयोजित बैठक में उपखंड के विभिन्न कार्यालयों के अधिकारियों तथा प्रतिनिधियों ने शिरकत की.

ब्यावर: SDM ने विभागों के कामकाज पर ली बैठक, सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने की कही बात

Beawar News: उपखंड अधिकारी मृदुल सिंह के जरिए आयोजित बैठक में उपखंड के विभिन्न कार्यालयों के अधिकारियों तथा प्रतिनिधियों ने शिरकत की. बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारियों तथा प्रतिनिधियों ने अपने-अपने विभागों की कार्य प्रणाली की जानकारी देते हुए विभागीय कार्यो की प्रगति तथा समीक्षा प्रस्तुत की. 

बैठक के दौरान एसडीएम सिहं ने उपस्थित सभी  अधिकारियो से विभागीय गतिविधियां जारी रखते हुए राज्य सरकार की मंशा को ध्यान में रखते हुए शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजना का सफल क्रियान्विति में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

 सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों का दायित्व है कि सरकार की सभी योजनाओं को लाभ आमजन तक सहज तथा सुगम तरीके से पहुंचे. योजनाओं के लाभ के लिए आमजन को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होने चाहिए. बैठक के दौरान महिला एंव बाल विकास विभाग की और से शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में आगंनबाडी के भवन नहीं होने की समस्या बताई. जिस पर एसडीएम ने नगर परिषद तथा विकास अधिकारी जवाजा को इसके लिए निर्देशित किया.

 बैठक में 10-15 आंगनबाडी केन्द्रों को आदर्श केन्द्रों के रूप में विकसित करने का भी निर्णय लिया. बैठक के दौरान ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं में खून की कमी के चलते एनिमिया रोग की जानकारी पर एसडीएम ने आईसीडीएस की और से इसका सर्व करने के निर्देश दिए.

बैठक में नगर परिषद आयुक्त विकास कुमावत, सार्वजनिक निर्माण विभाग से एसएस सलूजा, जलदाय विभाग से अशोक कुमार मीना, आईसीडीएस से नितेश यादव, सहकारी विभाग से हीरालाल, आयुर्वेद विभाग से डॉ. पारस चौहान, एटीपी कमलसिंह शेखावत, हंसा जोशी, पशु चिकित्साधिकारी डॉ. जावेद हुसैन तथा विद्युत विभाग से अशोक खण्डेलवाल आदि उपस्थित थे.
Reporter: Dilip Chouhan

ये भी पढ़ें- Gold-Silver Price Today: शादी-ब्याह के सीजन में सोना-चांदी खरीदना हुआ मुश्किल, अचानक रेट में आया बड़ा बदलाव​

Trending news