Beawar: केन्द्रीय संचार ब्यूरो की मल्टीमीडिया प्रदर्शनी का हुआ रंगारंग समापन,मंडल अधीक्षक रहे मुख्य अतिथि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2069204

Beawar: केन्द्रीय संचार ब्यूरो की मल्टीमीडिया प्रदर्शनी का हुआ रंगारंग समापन,मंडल अधीक्षक रहे मुख्य अतिथि

Beawar news: राजकीय पटेल उच्च माध्ययमिक विद्यालय में चल रही मल्टीमीडिया प्रदर्शनी का रंगारंग समापन किया गया.समापन समारोह में ब्यावर डाक मंडल के अधीक्षक विजयसिंह जैन ने मुखय अतिथी के रूप में शिरकत की.

multimedia exhibition

Beawar news: राजकीय पटेल उच्च माध्ययमिक विद्यालय में चल रही मल्टीमीडिया प्रदर्शनी का रंगारंग समापन किया गया.समापन समारोह में ब्यावर डाक मंडल के अधीक्षक विजयसिंह जैन ने मुखय अतिथी के रूप में शिरकत की. समापन समारोह को संबोधित करते हुए जैन ने कहा कि आज समाज का कोई घटक ऐसा नहीं है. जिसे केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ न मिल रहा हो. समाज के आखिरी व्यक्ति तक किसी न किसी योजना का लाभ पहुंचना सुनिश्चित किया गया है. 

भारत भार्गव ने प्रदर्शनी की दी जानकारी 
वह चाहे प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना हो जिसमें करीब 80 करोड़ लोगों को मुफ्फत अनाज दिया जा रहा है या फिर महिलाओं के लिए मुफत गैस कनेक्शन वाली प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना हो. इस अवसर पर भारत भार्गव ने प्रदर्शनी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पिछले तीन दिनों में बड़ी संखया में लोगों ने इस प्रदर्शनी का अवलोकन किया है. 

केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रत्यक्ष रूप से जनता तक पहुंचाने के उद्देश्य से इस प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था. समापन के अवसर पर वद्र्धमान कॉलेज की छात्राओं ने एक भारत श्रेष्ठ भारत थीम पर रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति दी. 

 मौखिक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का आयोजन
इस दौरान अलग-अलग सत्रों में दर्शकों के लिए मौखिक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. विजेताओं को अतिथियों ने पुरस्कार देकर समम्मानित किया गया . कार्यक्रम का संचालन केआर सोनी ने किया. प्रदर्शनी स्थल पर स्वास्थ्य विभाग, महिला व बाल कल्याण विभाग, नगर परिषद स्वच्छता विभाग, कृषि विभाग, बैंक ऑफ बड़ोदा, डाक विभाग आदि विभागों के स्टॉल्स पर संबंधित विभागों की योजनाओं की जानकारी दी गई.

यह रहे उपस्थित
 इस अवसर पर विशेष योगदान के लिए शिक्षा विभाग के गोपाल सिंह और हरिओम उपाध्याय के अलावा प्रदर्शनी स्थल पर सेवा देने वाले विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को भी इस अवसर पर सम्ममानित किया गया . समापन समारोह में मुख्खय ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कैलाश चंद्र, राजकीय पटेल विद्यालय के प्रधानाचार्य एएच खान, प्रधानाचार्य महेश शर्मा, समाजसेवी हेमंत दीक्षित तथा कृषि विभाग की सहायक निदेशक श्रीमती रेखा तिरगट आदि उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें:अंतिम संस्कार में जा रहा परिवार हुआ हादसे का शिकार, सात लोग घायल

Trending news