जिला प्रशासन ने शुरू किया 'चुप्पी तोड़ो खुल कर बोलो' अभियान, महिलाएं को मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1254259

जिला प्रशासन ने शुरू किया 'चुप्पी तोड़ो खुल कर बोलो' अभियान, महिलाएं को मिलेगी राहत

अजमेर जिला पुलिस प्रशासन और शिक्षा विभाग द्वारा 'चुप्पी तोड़ो खुलकर बोलो' कार्यक्रम की शुरुआत की गई है. 

चुप्पी तोड़ो खुल कर बोलो

Ajmer: राजस्थान के अजमेर जिला पुलिस प्रशासन और शिक्षा विभाग द्वारा 'चुप्पी तोड़ो खुलकर बोलो' कार्यक्रम की शुरुआत की गई है. इस कार्यक्रम के तहत स्कूली बच्चों को विभिन्न जानकारियां देते हुए गुड टच बैड टच और सोशल मीडिया के जरिए होने वाली हरकतों को लेकर जानकारी दी जाएगी. अजमेर के जवाहर रंगमंच में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता संभागीय आयुक्त बीएल में रहने की और इस मौके पर जिला कलेक्टर अंशदीप के साथ ही शिक्षा विभाग के साथ अलग-अलग विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें- सरकारी स्कूल को अंग्रेजी में क्रमोन्नत करने पर ग्रामीणों का हंगामा, हिंदी मीडियम शुरू करने की मांग

जिला कलेक्टर अंशदीप ने बताया कि इस अभियान की शुरुआत अजमेर के जवाहर रंगमंच के साथ ही तमाम स्कूलों में भी की गई है, जिससे कि बच्चों को अपने साथ हो रहे अत्याचार और अन्य घटनाओं को लेकर जागरूक किया जा सके. उन्होंने कहा कि स्कूलों में गुड टच बैड टच की जानकारी देने के साथ ही उनके परिवार में चल रहे बहुल के चलते बच्चे कितने प्रभावित होते हैं. इसे लेकर भी तमाम जानकारियां साझा की जाएगी इस कार्यक्रम को लेकर सामाजिक संस्थाओं को भी जोड़ा जाएगा और उन्हें भी बच्चों के अधिकारों के प्रति जागरूक करने का आह्वान किया गया है. 

अजमेर संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा ने बताया कि बच्चों के साथ बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को ध्यान में रखते हुए यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इस कार्यक्रम से वह जागरूक होंगे और गुड टच बैड टच की जानकारी के साथ ही उन पर हो रहे अत्याचार को लेकर वह खुलकर अपनी बात सभी के समक्ष रख सके. इसकी जानकारी दी जा रही है, इसे लेकर प्रशासनिक तौर पर कई गतिविधियां संचालित की जा रही है, जहां पर बच्चे अपनी बात प्रमुखता से रख सकते हैं और उनके द्वारा दी गई शिकायतों का निस्तारण समय बाद रूप से हो इसे लेकर भी व्यवस्था की गई है.

Reporter: Ashok Bhati

Trending news