Nagaur में बेटी ने अपने ही घर में डाला डाका, मां-बाप को लूटने के बाद पहुंची जेल
Advertisement

Nagaur में बेटी ने अपने ही घर में डाला डाका, मां-बाप को लूटने के बाद पहुंची जेल

करीब एक करोड़ की चोरी के इस पूरे मामले में घर की बेटी और उसके एक परिचित युवक की संलिप्तता सामने आई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Nagaur: राजस्थान के नागौर जिले के गोटन थाना पुलिस (Police) ने क्षेत्र के जेके तिराहे पर 15 सितंबर को एक मकान में हुई 42 लाख की नकदी और 99 तोला सोना की चोरी के प्रकरण का खुलासा कर दिया है. नागौर के एडिशनल एसपी राजेश मीणा ने मेड़ता रोड में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पूरी वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि करीब एक करोड़ की चोरी के इस पूरे मामले में बेटी और उसके एक परिचित युवक की संलिप्तता सामने आई है.

यह भी पढ़ें-लोकसभा अध्यक्ष OM Birla दो दिवसीय दौरे के लिए इटली हुए रवाना, जी-20 सम्मेलन में लेंगे भाग

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 15 सितंबर को गोटन के जेके तिराहे के पास एक मकान से नगदी व जेवरात (Robbery News) चोरी होने की घटना सामने आई थी. इस पूरी घटना में प्रार्थीया कांता कुमारी ने गोटन थाने में रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसके घर में चोरी हो गई है, जिसमें 99 तोला सोना और 42 लाख रुपए की चोरी हुई है. उसने बताया कि करीब एक करोड़ रुपये की चोर साफ करके ले गए. इस पर मेड़ता सिटी के पुलिस उप अधीक्षक विक्रम सिंह भाटी और थानाधिकारी सुखराम ने पूरे मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए मौके से साक्ष्य जुटाए.

इसके साथ ही आसपास के सीसीटीवी (CCTV) फुटेज भी खंगाले और घटनास्थल से तकनीकी साक्ष्य प्राप्त किए गए. इसके साथ ही मोबाइल लोकेशन से आरोपियों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने का प्रयास किया गया. इस पूरी घटना में पुलिस के द्वारा जांच में किसी नजदीकी व्यक्ति के चोरी की वारदात को अंजाम देने पर शक हुआ. इस पर पुलिस के द्वारा परिवारिक सदस्य के मिलीभगत होने पर घर पर आने जाने वाले लोगों के बारे में जानकारी ली गई. इस पर पुलिस को सुनील नाम के एक व्यक्ति के घर पर आने जाने के बारे में जानकारी प्राप्त हुई.

यह भी पढ़ें-डीएपी की मांग को लेकर CM गहलोत ने PM मोदी को लिखा पत्र

उस पर शक हुआ इस पर पुलिस के द्वारा सुनील के बारे में जानकारी प्राप्त की गई तो वह घटना के दिन अपने घर से गायब मिला. इसके साथ ही पुलिस के द्वारा सुनील की तलाश के लिए जोधपुर, जयपुर, अजमेर, नागौर सहित कई स्थानों पर दबिश दी गई लेकिन मुल्जिम लगातार अपना मोबाइल व सिम कार्ड बदल रहा था. इसके बाद गोटन के थानाधिकारी सुखाराम चौधरी के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम का गठन किया गया.

इस पर पुलिस के द्वारा आरोपी सुनील को गिरफ्तार किया गया. सुनील से पूछताछ में उसने हिमानी के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम देना कबूल किया. पुलिस ने आरोपी सुनील को कोर्ट में पेश किया, जहां पर उसे 1 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया. वहीं आरोपी हिमानी को न्यायालय ने जेल भेजने का आदेश दिए हैं.

Report-DAMODAR INANIYAN

Trending news