बर्खास्त जारोली जब खोलेंगे जुबान, राजस्थान की सियासत में मचेगा घमासान
Advertisement

बर्खास्त जारोली जब खोलेंगे जुबान, राजस्थान की सियासत में मचेगा घमासान

रीट पेपर लीक मामले में बर्खास्त किए गए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारोली का एक बयान प्रदेश की राजनीति में नया भूचाल ला सकता है.  जारोली ने आज जी मीडिया से ख़ास बातचीत में आरोप लगाया कि रीट जैसी महत्वपूर्ण परीक्षा का पेपर राजनैतिक संरक्षण म

गिरफ्तारी के लिए भी तैयार हूं : जारोली

Rajasthan REET Paper Leak Case Latest News: रीट पेपर लीक मामले में बर्खास्त किए गए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारोली का एक बयान प्रदेश की राजनीति में नया भूचाल ला सकता है.  जारोली ने आज जी मीडिया से ख़ास बातचीत में आरोप लगाया कि रीट जैसी महत्वपूर्ण परीक्षा का पेपर राजनैतिक संरक्षण में लीक हुआ है. जारोली का ये बयान दर्शा रहा है कि बर्खास्तगी के बाद अब जारोली के तेवर बदले हुए है और अगर जारोली अपने इस बयान पर कायम रहे तो हो सकता है प्रदेश में सत्ता पक्ष के कुछ राजनेताओं पर संकट गहरा जाए क्यों कि विपक्ष भी लगातार यही आरोप लगाता रहा है. 

यहां भी पढ़ें : रीट पेपर लीक मामले में सीएम गहलोत का बड़ा फैसला, डीपी जारोली सस्पेंड

कल देर रात राजस्थान सरकार ने बोर्ड अध्यक्ष पद से जारोली की बर्खास्तगी की घोषणा की थी. इस घोषणा के बाद जारोली सबसे पहले जी मीडिया के कैमरे के सामने आए तो उनके तेवर और अंदाज बदले हुए नजर आये. जारोली ने साफ कहा कि पेपर लीक मामले में उनकी कोई भूमिका नहीं है. लेकिन उन्होंने य कह कर एक बड़ा बयान दे डाला कि पेपर लीक मामले में राजनेतिक हस्तियों की भूमिका है .. जारोली के इस बयान के यही मायने निकाले जा रहे है कि यदि उन पर कोई गाज गिरी तो वे उन राजनेताओं के चेहरे भी बेनकाब करेंगे जिनकी संदिग्ध भूमिका की चर्चा लगातार विपक्ष करता रहा है.

गिरफ्तारी के लिए भी तैयार हूं : जारोली
जी मीडिया से ख़ास बातचीत में जारोली ने कहा कि इस पूरे मामले में उनकी कोई भूमिका नहीं है. उन्होंने इस महत्वपूर्ण परीक्षा में जिन भी लोगों को जिम्मेदारी दी. वे नियमानुसार ही थी. बावजूद इसके अगर फिर भी इस मामले में SOG उनसे कोई पूछताछ करती है या उनकी गिरफ्तारी की जाती है तो वे इसके लिए सहज रूप से तैयार है. जारोली ने अपनी सफाई में कहा कि इस परीक्षा में गड़बड़ियों के लिए वे जिम्मेदार नहीं है. बोर्ड के हर अधिकारी ने पूरी निष्ठा के साथ काम किया है. जांच इस बात की होनी चाहिए कि आखिर शिक्षा संकुल से ये पेपर लीक कैसे हुआ. उन्होंने पेपर लीक वाले दिन अपनी शिक्षा संकुल में मौजूदगी को भी नकार दिया.

यहां भी पढ़ें : जगन गुर्जर से निकला कोई लिंक तो राजनीति की बात तो दूर, छोड़ दूंगा धौलपुर : जसवंत सिंह गुर्जर

जारोली जयपुर रवाना , मुख्यमंत्री के सामने पेश कर सकते है सफाई 
जारोली की बर्खास्तगी की घोषणा किये जाने के बावजूद जारोली दावा कर रहे हैं कि उनके पास फिलहाल ऐसे कोई आदेश नहीं आये है. यही वजह है कि जारोली आज भी बोर्ड द्वारा उपलब्ध सुविधाओं का उपयोग कर रहे है. जी मीडिया से बातचीत के दौरान ही जारोली के पास जयपुर से एक फोन आया और वे तुरंत ही जयपुर के लिए रवाना हो गये. सूत्रों पर यकीन करें तो उनकी बर्खास्तगी के बाद अब या तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा उन्हें तलब किया गया है या फिर एसओजी ने उन्हें जयपुर पूछताछ के लिए तलब किया है.

Report : Manveer Singh Chyndawat 

Trending news