Ajmer News: नितिन गडकरी से मिले फोरलेन हाईवे का संकल्प लेने वाले केकड़ी MLA, रघु शर्मा को दी है चुनावी शिकस्त
Advertisement

Ajmer News: नितिन गडकरी से मिले फोरलेन हाईवे का संकल्प लेने वाले केकड़ी MLA, रघु शर्मा को दी है चुनावी शिकस्त

केकड़ी विधानसभा सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता रघु शर्मा को हराकर दूसरी बार विधायक बने शत्रुघ्न गौतम ने दिल्ली दौरे के दौरान केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की है.

  • Kekadi News: केकड़ी विधानसभा सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता रघु शर्मा को हराकर दूसरी बार विधायक बने शत्रुघ्न गौतम ने दिल्ली दौरे के दौरान केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की है। मुलाकात के दौरान विधायक गौतम ने देवली - नसीराबाद फोर लेन सड़क निर्माण की बात रखी जिस पर केंद्रीय मंत्री गडकरी ने डीपीआर बनाने के लिए निर्देशित किया है। आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान गौतम ने संकल्प लिया था की चुनाव जीतने के बाद सबसे पहला काम देवली नसीराबाद फोरलेन सड़क का निर्माण कराएंगे और जब तक देवली नसीराबाद फोरलेन सड़क निर्माण नही होता तब तक वे नंगे पांव ही रहेंगे.
  • 2023 में इस सीट पर 75.76  प्रतिशत मतदान हुआ, जो कि साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव से 2.60 फीसदी बढ़ा है, पिछले चुनाव में यहां 73.16 प्रतिशत मतदान हुआ था.
  • विधानसभा चुनाव 2018

  • 2018 विधानसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा ने बीजेपी उम्मीदवार राजेंद्र विनायक को 19461 मतों से हराया था और चुनाव में जीत दर्ज की थी. रघु शर्मा को 95,795 वोट मिले थे, जबकि 76,334 वोटों से ही संतोष करना पड़ा था. इस सीट से अभी तक किसी भी निर्दलीय उम्मीदवार को जीत नहीं मिल सकी है.
  • चुनावी इतिहास

  • 1957 से 1962 तक यह सीट कांग्रेस के पास रही. 1972 में फिर यहां से कांग्रेस ने जीत दर्ज की और जमुना सोलंकी विधायक बनें. 1993 में बीजेपी के टिकट पर फिर से जमुना सोलंकी ने जीत हासिल की. 1998 में यह सीट फिर से कांग्रेस के पास चली गई और बाबू लाल सिंगारियान विधायक चुनें गए. 2003 में बीजेपी और 2008 में कांग्रेस ने जीत दर्ज की. 2013 में फिर बीजेपी ने वापसी की और शत्रुघ्न गौतम विधानसभा पहुंचे. मौजूदा समय में कांग्रेस के रधु शर्मा यहां से विधायक हैं.
  • ये भी पढ़ें:
  • Rajasthan NEW CM Live: मुख्यमंत्री के नाम को लेकर आज होगा सस्पेंस खत्म! पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी संसदीय दल की बैठक के लिए पहुंचे
  • Sukhdev Singh Gogamedi Case Live: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में हनुमानगढ़ बंद, निजी स्कूल भी रहेंगे बंद

Trending Photos

Ajmer News: नितिन गडकरी से मिले फोरलेन हाईवे का संकल्प लेने वाले केकड़ी MLA, रघु शर्मा को दी है चुनावी शिकस्त

Kekari News: केकड़ी विधानसभा सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता रघु शर्मा को हराकर दूसरी बार विधायक बने शत्रुघ्न गौतम ने दिल्ली दौरे के दौरान केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की है. मुलाकात के दौरान विधायक गौतम ने देवली - नसीराबाद फोर लेन सड़क निर्माण की बात रखी जिस पर केंद्रीय मंत्री गडकरी ने डीपीआर बनाने के लिए निर्देशित किया है. आपको बता दे की विधानसभा चुनाव के दौरान गौतम ने संकल्प लिया था की चुनाव जीतने के बाद सबसे पहला काम देवली नसीराबाद फोरलेन सड़क का निर्माण कराएंगे और जब तक देवली नसीराबाद फोरलेन सड़क निर्माण नही होता तब तक वे नंगे पांव ही रहेंगे.

विधानसभा चुनाव 2018

2018 विधानसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा ने बीजेपी उम्मीदवार राजेंद्र विनायक को 19461 मतों से हराया था और चुनाव में जीत दर्ज की थी. रघु शर्मा को 95,795 वोट मिले थे, जबकि 76,334 वोटों से ही संतोष करना पड़ा था. इस सीट से अभी तक किसी भी निर्दलीय उम्मीदवार को जीत नहीं मिल सकी है.चुनावी इतिहास

1957 से 1962 तक यह सीट कांग्रेस के पास रही. 1972 में फिर यहां से कांग्रेस ने जीत दर्ज की और जमुना सोलंकी विधायक बनें. 1993 में बीजेपी के टिकट पर फिर से जमुना सोलंकी ने जीत हासिल की. 1998 में यह सीट फिर से कांग्रेस के पास चली गई और बाबू लाल सिंगारियान विधायक चुनें गए. 2003 में बीजेपी और 2008 में कांग्रेस ने जीत दर्ज की. 2013 में फिर बीजेपी ने वापसी की और शत्रुघ्न गौतम विधानसभा पहुंचे. मौजूदा समय में कांग्रेस के रधु शर्मा यहां से विधायक हैं.

ये भी पढ़ें:

Rajasthan NEW CM Live: मुख्यमंत्री के नाम को लेकर आज होगा सस्पेंस खत्म! पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी संसदीय दल की बैठक के लिए पहुंचे

Sukhdev Singh Gogamedi Case Live: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में हनुमानगढ़ बंद, निजी स्कूल भी रहेंगे बंद

Trending news