दूल्हे के अरमानों पर फिरा पानी, आंखों के सामने ही 4 लड़कों के साथ भाग गई दुल्हन
Advertisement

दूल्हे के अरमानों पर फिरा पानी, आंखों के सामने ही 4 लड़कों के साथ भाग गई दुल्हन

पीड़ित ने बताया कि उसके पिता और परिवारजन ने उसकी पत्नी के लाखों रुपये के सोने और चांदी के जेवरात शादी के बाद करवाकर उसकी पत्नी को सम्भालने के लिए दिए थे.

लुटेरी दुल्हन द्वारा लूट का ये पूरा मामला निकटवर्ती ग्राम खवास का है.

Kekri: लुटेरी दुल्हन द्वारा रातों-रात घर से लाखों रुपये के गहने और नगदी लूटकर ले जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. 

लुटेरी दुल्हन द्वारा लूट का ये पूरा मामला निकटवर्ती ग्राम खवास का है, जहां रहने वाले भंवर सिंह पुत्र शैतान सिंह चौहान की गत दिनों ही शादी हुई थी मगर लुटेरी दुल्हन ने भंवर सिंह के साथ छल कपट करते हुए रात में करीब 3 बजे लाखों रुपये के गहने और नगदी लेकर फरार हो गई. अब पीड़ित केकड़ी सदर थाने पहुंचकर लुटेरी दुल्हन और अन्य आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंचा है.

यह भी पढे़ं- Ajmer: ब्यावर में घुमंतु विमुक्त जाति के लोगों ने उपखंड अधिकारी के नाम सौंपा ज्ञापन

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, खवास ग्राम के रहने वाले भंवर सिंह पुत्र शैतान सिंह चौहान को खवास गांव के कुछ लोगों ने पोल्याडा तहसील देवली की रहने वाली महिला से परिचित करवाया तथा महिला के परिजनों को भी उनके घर बुलाकर शादी का प्रस्ताव रखा, जिस पर पीड़ित के पिता ने विश्वास में आकर अपने पुत्र भंवर सिंह की शादी युवती के साथ करवा दी. शादी करवाने की एवज में इन लोगों 35,000/- रुपये पीड़ित के पिता से वसूल लिए तथा केकड़ी कोर्ट ले जाकर शादी का स्टाम्प भी तहरीर करवाया दिया. 

अपने लोगों को बुलाकर गहने लेकर फरार हुई दुल्हन
पीड़ित ने बताया कि उसके पिता और परिवारजन ने उसकी पत्नी के लाखों रुपये के सोने और चांदी के जेवरात शादी के बाद करवाकर उसकी पत्नी को सम्भालने के लिए दिए थे. पीड़ित ने बताया कि शादी के बाद उसकी पत्नी उसके घर पर ही रहने लगी, मगर शुरू से ही उसकी पत्नी और उसके गिरोह में शामिल लोगों का उसके साथ बेईमानी और धोखाधड़ी कर लूट करने का प्रयास था, जिसको लेकर मध्यरात्रि 3 बजे पीड़ित की पत्नी ने अपने गिरोह मे शामिल लोगों को घर के बाहर बुलाकर घर में रखे गहने और जेवरात सहित 73,000/-रुपये नगदी लेकर पीड़ित के घर से फरार हो गयी. 

यह भी पढे़ं- Ajmer: स्कॉर्पियो और बाइक की टक्कर में बाइक सवार दो युवकों की मौत

 

मोटरसाइकिल पर आए थे लुटेरी दुल्हन के साथी
घटना की जानकारी उसे अलसुबह 3.30 बजे पता चली जब वह उठा तो जिसके बाद घर के बाहर पहुंचा तो चार लोग उसकी पत्नी के साथ मोटरसाइकिलों पर बैठकर उसके बाहर से जा रहे थे. पीड़ित के अनुसार उसकी पत्नी लाखों रुपये के जेवरात और घर में रखे 73,000/-रुपये की नगद राशि भी लूटकर अपने साथ ले गयी है. 

जांच में जुटी पुलिस
पीड़ित ने उसके परिवारजन और शादी का रिश्ता लेकर आए लोगों से फोन पर बात की मगर किसी ने उसकी पत्नी की जानकारी दी और ना ही कोई सही जवाब दिया. मामले को लेकर पीड़ित अब केकड़ी सदर थाने पहुंचकर लुटेरी दुल्हन और अन्य पांच छह जनो के खिलाफ शिकायत दी है. मामले को लेकर फिलहाल सदर पुलिस जांच पडताल में जुटी गयी है. 

पीड़ित के पिता की हालत खराब
दुल्हे के पिता शैतान सिंह ने रोते बिलखते हुए बताया कि सेठ साहूकारों से कर्ज पर रुपये उधार लेकर शादी करवाई और सोने चांदी के आभूषण करवाए लेकिन दुल्हन नगदी और सोने चांदी के आभूषण लेकर रफूचक्कर हो गई. अब हम पैसा कहां से चुकाएंगे? 

क्या कहना है पुलिस का
वहीं, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लुटेरी दुल्हन के खिलाफ रिपोर्ट मिली है. अनुसंधान किया जा रहा है. क्षेत्र में ऐसे लोगों का गिरोह सक्रिय है, जो कुंआरे लोगों को शादी कराने का झांसा देकर रुपये ऐंठता है. गिरोह के सदस्य कुवारे लड़के की शादी करवा देते हैं और बदले में मोटी रकम वसूलते हैं. उसके बाद दुल्हन कुछ दिनों तक ससुराल रहती है. उसके बाद नगदी और सोने चांदी के आभूषण लेकर रफूचक्कर हो जाती है. क्षेत्र में गिरते बालिकाओं के अनुपात के चलते बालिकाओं की भारी कमी है, जिसके चलते शादी के लिए लड़कियां नहीं मिलती, जिसके चलते बाहर से पैसे देकर शादी करनी पड़ रही है.

Reporter- Manveer Singh 

 

Trending news