अजमेर रेलवे स्टेशन में हुआ प्रसव पीड़ा, महिला कॉन्स्टेबल ने कराया सकुशल प्रसव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1720058

अजमेर रेलवे स्टेशन में हुआ प्रसव पीड़ा, महिला कॉन्स्टेबल ने कराया सकुशल प्रसव

अजमेर की रेलवे स्टेशन पर महिला पुलिस जवानों ने मानवता और अपने फर्ज को निभाते हुए गर्भवती पीड़ित महिला का स्टेशन पर ही अपनी सूझबूझ से प्रसव करवाया और स्टेशन पर मानवता का का जीवंत उदाहरण देखने को मिला.

अजमेर रेलवे स्टेशन में हुआ प्रसव पीड़ा, महिला कॉन्स्टेबल ने कराया सकुशल प्रसव

Ajmer News : अजमेर की रेलवे स्टेशन पर महिला पुलिस जवानों ने मानवता और अपने फर्ज को निभाते हुए गर्भवती पीड़ित महिला का स्टेशन पर ही अपनी सूझबूझ से प्रसव करवाया और स्टेशन पर मानवता का का जीवंत उदाहरण देखने को मिला. जानकारी के अनुसार वाल्मीकि समाज की सफाई कर्मचारी पद पर तैनात भागलपुर की रहने वाली वाल्मीकि समाज की महिला पूजा अजमेर रेलवे स्टेशन पर जयपुर जाने के लिए खड़ी थी इसी दौरान प्लेटफार्म नंबर 1-2 पर वह आगरा फोर्ट ट्रेन का इंतजार कर आई थी, इसी बीच उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई और वह दर्द से कराने लगी.

इस मामले की सूचना पर आरपीएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और महिला पुलिस कॉन्स्टेबल को इसकी जानकारी दी वह तुरंत महिला की पीड़ा को ध्यान में रखते हुए सूझबूझ से महिला के पास पहुंची और आसपास में चादर से महिला को रखते हुए स्टेशन पर ही सकुशल प्रसव कराया गया.. अजमेर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के लिए तैनात सावित्री हंसा कुमारी हंसराज जाट और लक्ष्मी ने अपने फर्ज को अदा करने के साथ ही मानवता का संदेश दिया और पूजा की प्रसव पीड़ा को ध्यान में रखते हुए प्लेटफार्म नंबर 2 पर ही उसका सकुशल प्रसव कराया गया.

जानकारी के अनुसार पूजा को बच्ची हुई है जो बिल्कुल स्वस्थ है और उसे सकुशल अजमेर के आदर्श नगर स्थित सैटेलाइट अस्पताल एंबुलेंस के जरिए भिजवाया गया है. पुलिस की महिला जवानों की ओर से किए गए इस कार्य को लेकर उनकी सराहना की जा रही है चारों जवानों ने सफाई कर्मचारी वाल्मीकि महिला का सकुशल प्रसव कराया है फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों को ही अस्पताल में पर्याप्त इलाज दिया जा रहा है मामले की जानकारी उनके परिजनों को दी गई है.

यह भी पढ़ेंः 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया ये बड़ा ऐलान, पूरे राजस्थान के लिए है ये बड़ी सौगात

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तूफान-आंधी के साथ बारिश का कहर, 27 जिलों में अलर्ट

Trending news