Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तूफान-आंधी के साथ बारिश का कहर, 27 जिलों में अलर्ट
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तूफान-आंधी के साथ बारिश का कहर, 27 जिलों में अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार मौसम बिगड़ रहा है. इसी के चलते मौसम विभाग ने 27 जिलों में बारिश-आंधी का अलर्ट जारी कर दिया है. जानिए जून में कैसा रहेगा मौसम का हाल. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तूफान-आंधी के साथ बारिश का कहर, 27 जिलों में अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक्टिव हो रहे पश्चिमी विक्षोभ तबाही मचा रहे हैं. लगातार हो रही तेज बारिश और आंधी-तूफान से पूरा जनजीवन प्रभावित हो रहा है. वहीं, हाल ही में 30 मई को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ फिर से सक्रिय हुआ, जिससे प्रदेश के जिलों में तूफानी बारिश होने लगी और तेज हवाएं चलने लगी. 

बिगड़ते मौसम से हुआ भारी नुकसान 
मौसम विभाग ने कहा कि जैसलमेर, कोटा, पाली, बाड़मेर, बूंदी, श्रीगंगानगर और बांसवाड़ा में तेज बारिश के साथ अंधड़ चली. बता दें कि बिगड़ते मौसम के चलते प्रदेश के इलाकों में काफी नुकसान हुआ और कई लोगों की जान भी चली गई. 

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया ये बड़ा ऐलान, पूरे राजस्थान के लिए है ये बड़ी सौगात

24 जिलों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक,  आने वाले दिनों में सीकर, सवाईमाधोपुर, अजमेर, बूंदी, झुंझुनूं, भीलवाड़ा, चूरू, दौसा, अलवर, टोंक, भरतपुर, उदयपुर, राजसमंद, सिरोही, धौलपुर, बाड़मेर,  श्रीगंगानगर,  हनुमानगढ़, पाली, जयपुर, जालोर, करौली, नागौर और कोटा 
में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट 
मौसम विभाग ने 24 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, तीन जिलों में जैसलमेर, बीकानेर और जोधपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

जून में ऐसा रहेगा मौसम का हाल 
मौसम विभाग का कहना है कि जून के पहले हफ्ते में मौसम का यही हाल रहेगा. तूफानी बारिश और तेज हवाओं को दौर पहले सप्ताह भी इसी तरह जारी रहेगा. इसके अलावा उत्तरी और पूर्वी राजस्थान के इलाकों में आंधी-बारिश का अलर्ट है. 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली से लौटते ही फिर पुराने तेवर में आए सचिन पायलट, आलाकमान के दावे हुए फेल

बता दें कि राजस्थान के अलावा देश के बाकी राज्यों में भी बारिश और आंधी-तूफान का दौर जारी है. बारिश के कारण पारा गिर गया, जिससे मौसम सुहावना है और लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. मौसम विभाग का कहना है कि देश के बहुत सारे हिस्सों में ये तूफान बारिश का दौर भी जारी रहने की संभावना है. इसके साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं. 

Trending news