Rajasthan live News: राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला लाएगी धर्मांतरण विरोधी कानून, 31 मई को पेश किया गया जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2297006

Rajasthan live News: राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला लाएगी धर्मांतरण विरोधी कानून, 31 मई को पेश किया गया जवाब

Rajasthan live News: राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.  

 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News: आज का दिन राजस्थान के काफी खास रहने वाला है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा  आज भी दिल्ली दौरे पर रहेंगे और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

18 June 2024
20:35 PM

Rajasthan News: राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला. राजस्थान सरकार लाएगी धर्मांतरण विरोधी कानून. सुप्रीम कोर्ट में दिए हलफनामे में राजस्थान सरकार का जवाब कहा राजस्थान कर रहा है धर्मांतरण विरोधी कानून लाने की तैयारी. राजस्थान सरकार की ओर से 31 मई को पेश किया गया जवाब. अश्वनी उपाध्याय की जनहित याचिका में पेश किया जवाब. 

19:56 PM

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में हीट वेव/लू का दौर जारी. तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर. अधिकांश जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज. करौली, संगरिया, धौलपुर, गंगानगर, चूरू, पिलानी, अलवर के तापमान में 1 डिग्री से अधिक की गिरावट. इन सभी जगह का तापमान 44 डिग्री के करीब दर्ज. जयपुर, फतेहपुर, बीकानेर, फलोदी, चित्तौड़गढ़,भरतपुर जिले का अधिकतम तापमान 43 डिग्री से अधिक दर्ज. जयपुर का अधिकतम तापमान तापमान 43 डिग्री सामान्य से 3.4 डिग्री अधिक दर्ज. पिलानी का अधिकतम तापमान 5.3 डिग्री सामान्य से अधिक दर्ज. 12 जिलों में कल के लिए येलो अलर्ट. हीट वेव/लू ,मेघ गर्जन, बारिश का अलर्ट. 

19:27 PM

Rajasthan Politics: राज्यसभा सदस्य लोकसभा चुनाव जीते, तो राज्यसभा की सीट हुई खाली. लोकसभा चुनाव जीतने पर राज्यसभा की 10 सीट खाली. राजस्थान से भी राज्यसभा की एक सीट हुई खाली. केसी वेणुगोपाल के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सीट खाली. केरल की अलप्पुझा लोकसभा सीट से जीते है वेणुगोपाल चुनाव. 22 जून 2020 को केसी वेणुगोपाल राजस्थान से बने थे राज्यसभा सांसद. वेणुगोपाल के लोकसभा चुनाव जीतने से राजस्थान से सीट हुई खाली. एमपी, बिहार, असम, महाराष्ट्र, त्रिपुरा,हरियाणा से भी राज्यसभा की सीट खाली. राज्यसभा सचिवालय ने खाली पदों को किया अधिसूचित. 

18:59 PM

Rajasthan News: कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल भेजने का मामला. जयपुर के दो कॉलेजों को मिला धमकी भरा मेल. SSG पारीक कॉलेज और बियानी कॉलेज को भेजा गया धमकी भरा मेल. जांच एजेंसियों द्वारा दोनों ही कॉलेजों में चलाया गया सघन चेकिंग अभियान. हालांकि चेकिंग के बाद दोनों ही जगह से नहीं बरामद हुई कोई भी संदिग्ध वस्तु. अब मेल भेजने वाले तक पहुंचने का प्रयास कर रही पुलिस. 

18:23 PM

Rajasthan News: परिवहन आयुक्त कर रही औचक निरीक्षण. मोटर ड्राइविंग स्कूलों की कार्यशैली का जायजा लेने पहुंची. अजमेर रोड स्थित एक मोटर ड्राइविंग स्कूल पहुंची आयुक्त. जय माता दी मोटर ड्राइविंग स्कूल का कर रही निरीक्षण. ड्राइविंग स्कूल के उपकरण व अन्य संसाधनों का निरीक्षण. जयपुर RTO प्रथम के डीटीओ रमेश पांडेय भी साथ मौजूद.

17:48 PM

Rajasthan News: क्या राजेंद्र राठौड़ होंगे बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार! 

राजेन्द्र राठौड़ ने दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात. मुलाकात के बीच कांग्रेस नेता संयम लोढ़ा ने दिया बड़ा बयान. कहा- बीजेपी में वसुंधरा खेमा नहीं बनने देना चाहता. राठौड़ को राज्यसभा प्रत्याशी. इसलिए प्रदेश में राठौड़ को लेकर शुरू की गई बयानबाजी. सांसद राहुल कसवा की वजह से चुनाव में माहौल बदलने के सवाल पर कहा- राजस्थान में कांग्रेस की जीत किसी एक व्यक्ति की वजह से नहीं हुई. 

17:04 PM

Rajasthan News: पंचायती राज उपचुनाव को लेकर नदबई से बड़ी खबर. राज्य निर्वाचन आयोग ने आगामी आदेश तक किए चुनाव स्थगित. भरतपुर जिला प्रमुख सहित जिला परिषद सदस्य के वार्ड आठ, नदबई पंचायत समिति सदस्य वार्ड नौ व वैर पंचायत समिति के वार्ड 14 में होना था उपचुनाव. 30 जून को जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य. जबकि, 2 जुलाई को होना था भरतपुर जिला प्रमुख का चुनाव. जगत सिंह के नदबई से विधायक बनने के बाद हुआ जिला प्रमुख का पद रिक्त.

16:24 PM

Rajasthan live News:
पीएम मोदी और सीएम भजनलाल का अभार जताएंगे, किसान कार्यकर्ता भाजपा किसान मोर्चा पदाधिकारी पीएम और सीएम को देंगे धन्यवाद, भाजपा प्रदेश कार्यालय में आज शाम पांच बजे होगा कार्यक्रम, पीएम मोदी के किसान सम्मान निधि के तहत 17वीं किश्त जारी करने CM भजनलाल शर्मा के किसान सम्मान निधि 6000 से बढ़ाकर 8000 करने का मामला भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, जयपुर शहर, जयपुर देहात दक्षिण जयपुर देहात उत्तर के जिला पदाधिकारी करेंगे आभार व्यक्त

15:47 PM

Rajasthan live News:
जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी. एयरपोर्ट प्रशासन को मिला धमकी भरा ई-मेल. भेजने वाले ने लिखा, टर्मिनल बिल्डिंग के अंदर है बम. सभी लोग मारे जाएंगे. मेल मिलने के तुरंत बाद अलर्ट हुआ एयरपोर्ट प्रशासन. सीआईएसएफ ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन. पुलिस टीमों को भी दी गई सूचना. बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड के जरिए सर्च जारी. टर्मिनल बिल्डिंग, एयर साइड और पार्किंग एरिया में सर्च जारी.

15:04 PM

Rajasthan live News:
कोटा यूनिवर्सिटी के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन, प्रदर्शन कर कोटा यूनिवर्सिटी कुलपति का जलाया पुतला, राज्यपाल के नाम जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, प्रदर्शन कर छात्रों ने यूनिवर्सिटी की परीक्षा फीस कम करने की मांग.

14:34 PM

Rajasthan live News:
लोकसभा में नागौर से जीते सांसद हनुमान बेनीवाल ने आज विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया बेनीवाल खींवसर विधानसभा से विधायक थे और नागौर से लोकसभा चुनाव जीता.

14:19 PM

Rajasthan live News:
ऊर्जा मंत्री हीरालाल नगर पहुंचे बाड़मेर, बायतु खेमा बाबा मंदिर में दर्शन कर की पूजा अर्चना ,आदर्श विद्या मंदिर बाटाडू के भवन लोकार्पण व भामाशाह सम्मान समारोह कार्यक्रम में कर रहे हैं शिरकत, पूर्व केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी सहित भाजपा नेता साथ उपस्थित.

14:03 PM

Rajasthan live News:
शिक्षा एवं पंचायत राज मंत्री मदन दिलावर पहुंचे फतेहपुर एक पेड़ देश के अन्तर्गत पर्यावरण व गोसंरक्षणाथॅ समारोह मे शिक्षा मंत्री मदन दिलावर कर रहे हैं शिरकत, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बुधगिरी बाबा की मंढी पर हिंगलाज माता के दर्शन कर बुधगिरी गिरी बाबा की समाधि के दर्शन कर लगाई धोक, महंत दिनेश गिरी महाराज ने किया स्वागत, पूर्व सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल सिखवाल, श्रवण चौधरी मौजूद

13:47 PM

Rajasthan live News:
सीएम भजनलाल शर्मा ने किया प्री बजट संवाद. हैल्थ सेक्टर से जुड़े प्रतिनिधियों से की चर्चा. उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी, प्रेमचंद बैरवा रहे मौजूद. चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, मुख्य सचिव सुधांश पंत समेत अन्य अधिकारी भी रहे मौजूद.

12:47 PM

Rajasthan live News:
कॉलेजों में बम धमाके की धमकी मंत्री जवाहर सिंह बेढम का बयान. गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम बोले. पुलिस ऐसे मामलों में पूरी तरह मुस्तैद. प्रथमदृष्टया लग रहा किसी सिरफिरे का काम. बेढम बोले - इससे पहले एयरपोर्ट और स्कूलों को भी आया है धमकी का मेल. पुलिस कर रही है इसकी छानबीन - बेढम. इस तरह के मेल भी साइबर फ्रॉड हैं. कहा - साइबर फ्रॉड पर राजस्थान की पुलिस सख्ती से कम कर रही है. बेढम बोले - पुलिस साइबर अपराध को रोकने के लिए मजबूत मेकैनिज्म डेवलप कर रही है. कहा - सीएम भजनलाल शर्मा भी हैं इस पर गंभीर.

12:22 PM

Rajasthan live News:
हनुमान बेनीवाल पहुंचे विधानसभा 
विधानसभा सदस्यता से दिया इस्तीफा
खींवसर विधानसभा सीट से बेनीवाल ने दिया इस्तीफा
बेनीवाल नागौर लोकसभा सीट से चुने गए हैं सांसद

12:00 PM

Rajasthan live News:
शिक्षा एवं पंचायत राज मंत्री मदन दिलावर आए सीकर, भाजपा पदाधिकारी ने किया स्वागत, शिक्षा मंत्री ने ऑक्सीजन पार्क में किया पौधारोपण, इंग्लिश मीडियम स्कूलों को बंद करने के सवाल पर कहा-कि गोविंद सिंह डोटासरा ने राजस्थान के छात्रों के साथ धोखा किया है, डोटासरा पर की टिप्पणी मंत्री फतेहपुर के लिए हुए रवाना.

11:46 AM

Rajasthan live News:
SSG पारीक कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी देने का मामला, कुछ अन्य कॉलेजों को भी धमकी भरा मेल भेजने की सूचना, हालांकि अब तक केवल पारीक कॉलेज ने ही किया, जयपुर पुलिस से संपर्क अन्य कॉलेजों से शिकायत मिलने पर वहां भी भेजी जाएगी पुलिस टीम, फिलहाल पारीक कॉलेज में डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता चला रहा सर्च ऑपरेशन.

11:39 AM

NEET मामले में सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई
NTA को नोटिस जारी करते हुए 8 जुलाई को सुनवाई की तय,
सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सख्त टिप्पणी की है.
कोर्ट ने कहा 0.01% प्रतिशत भी किसी की खामी पाई गई तो हम उससे सख्ती से निपटेंगे.

11:32 AM

Rajasthan live News: 
राजधानी में एक बार फिर एक कॉलेज को दी गई बम से उड़ने की धमकी ,सिंधी कैंप थाना इलाके में स्थित SSG गोविंद स्वरूप पारीक कॉलेज को बम से उड़ाने की मिली धमकी, मेल भेज कर दी गई बम से उड़ाने की धमकी ,सूचना पर आलाधिकारी, डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता पहुंचा मौके पर पूरे कॉलेज परिसर को खाली कराकर किया जा रहा सर्च.

 

11:12 AM

 Rajasthan live News:
प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी.प्रदेश के कई जिलों में दिन और रात के समय भी हीट वेव/लू.अधिकतम तापमान 46 डिग्री से अधिक.वहीं न्यूनतम तापमान 37 डिग्री से ज्यादा. आज भी मेघ गर्जन के साथ बारिश और हिट वेव/लू का अलर्ट.गंगानगर जिले का अधिकतम तापमान पहुंचा 46.3 डिग्री.बीती रात अलवर का न्यूनतम तापमान 37 डिग्री दर्ज.करौली का न्यूनतम तापमान 35.5 डिग्री.
कोटा, अंता बारां, चूरू  का न्यूनतम तापमान 34 डिग्री से अधिक.
जयपुर, फतेहपुर, फलोदी, बीकानेर, गंगानगर का न्यूनतम तापमान 33 डिग्री से अधिक.जयपुर, अजमेर, उदयपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर संभाग के कई जिलों में रात के समय भी हीट वेव/लू का असर.

11:06 AM

Rajasthan live News:
CM भजनलाल शर्मा पहुंचे सीएमओ

10:19 AM

Rajasthan live News: 
निर्जला एकादशी पर रोडवेज ड्राइवरों की बेहतरीन पहल. रोडवेज मुख्यालय के बाहर पिलाया जा रहा गन्ने का रस. रोडवेज कर्मिकों सहित राहगीरों को पिलाया जा रहा निःशुल्क गन्ने का रस. तपती धूप में शीतल पेय दे रहा राहगीरों को गर्मी से राहत.

10:11 AM

Rajasthan live News: 
आज स्वास्थ्य एवं चिकित्सा क्षेत्र के विकास के लिए बजट पूर्व परामर्श बैठक 11:00 बजे ,सीएमओ : मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा दिल्ली में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से हुई मुलाकात.

09:26 AM

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सी.आर. पाटिल से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने की मुलाकात. केंद्रीय मंत्री के आवास नर्मदा अपार्टमेंट पर कर रहे है मुलाकात. 

08:21 AM

जयपुर के विधायकपुरी थाना इलाके से 3 साल के मासूम के अपहरण का मामला. पुलिस ने वैशाली नगर के सिरसी रोड से सकुशल दस्तयाब किया. वहीं मौके से एक आरोपी नितेश उर्फ मोग्या को किया गिरफ्तार. मौके से फरार हुए एक अन्य आरोपी की तलाश जारी आरोपी के साथ मासूम को बेसुध देख दो युवकों ने पुलिस को दी सूचना. पुलिस के आने तक युवकों ने घेर कर रखा आरोपी को आमजन की सतर्कता के चलते सकुशल दस्तयाब हुआ. 

Trending news