Beawar: मातृशक्ति दुर्गावाहिनी की महिला संगोष्ठी संपन्न, नवदुर्गा ने की शस्त्र पूजा
Advertisement

Beawar: मातृशक्ति दुर्गावाहिनी की महिला संगोष्ठी संपन्न, नवदुर्गा ने की शस्त्र पूजा

अजमेर के ब्यावर में विश्व हिंदू परिषद मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी द्वारा दुर्गा अष्टमी कार्यक्रम, इस दौरान उपस्थित मातृशक्ति ने पंडित दामोदर गौड़ के सानिध्य में विधि-विधान तथा मंत्रोच्चारण के साथ शस्त्र पूजा भी की. 

नवदुर्गा के रूप में मातृशक्ति

Beawar: अजमेर के ब्यावर में विश्व हिंदू परिषद मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी द्वारा दुर्गा अष्टमी कार्यक्रम मनाया गया. आशापुरा माता मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ आचार पद्धति ओंकार ध्वनि, एकात्मता मंत्र तथा विजय महामंत्र से किया गया. कार्यक्रम में उपस्थित मातृशक्ति ने दुर्गा माता का भजन तथा सप्तश्लोकी पाठ का वाचन किया गया. कार्यक्रम का आकर्षण मातृशक्ति द्वारा नवदुर्गा स्वरूपा बन कर आना रहा. जिसमें शैलपुत्री के रूप में रितु, ब्रह्मचारिणी के रूप में सुनीता टेलर, चंद्रघंटा के रूप में लता शर्मा, कुष्मांडा के रूप में रानू जोशी, स्कंदमाता के रूप में जयश्री, कात्यायनी के रूप में दुर्गा देवी, कालरात्रि के रूप में पायल वैष्णव, महागौरी के रूप में सुनीता साहू तथा सिद्धिदात्री के रूप में लीना देवी की भूमिका रही.

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित मातृशक्ति ने पंडित दामोदर गौड़ के सानिध्य में विधि-विधान तथा मंत्रोच्चारण के साथ शस्त्र पूजा भी की. इस दौरान मुख्ख अतिथी दीप्ति ने अपने उदबोधन में उपस्थित सभी को महिला सशक्तिकरण के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि महिलाओं को आत्मविश्वास रखते हुए, निडर होकर अपनी स्वयं की समस्याओं का निदान करना होगा. अंत में अतिथियों ने पुरूस्कार वितरित किए. कार्यक्रम का संचालन निशा खंण्डेलवाल ने किया. दुर्गा माता की आरती व प्रसाद वितरण से कार्यक्रम का समापन किया गया.

कार्यक्रम में अंजू शर्मा, अर्चना लोहिया, निशा खंडेलवाल, भारती कुमावत, रेणुका, गीता नवाल, सुनीता टेलर, पायल वैष्णव, दुर्गा वैष्णव, जयश्री, लता शर्मा, अंजु गोयल, उषा झवंर, ललिता बल्दवा, रितु चौहान, रानू जोशी, सुनीता साहू, सुनीता चौहान, मंजू गौड, सीमा शर्मा, सुमन सोनी, स्नेहा सोनी, श्रवणी, मंजू वर्मा, नीना नवाल, उषा टेलर, प्राची, संगीता पोपावत, राम सुखी भाटी, पूजा, खुशी, पायल, हिमांशी मेवाड़ा, सुमन मेवाड़ा, उर्मिला भाटी, लक्षिता, दीपिका, अक्षरा तथा दिव्या सहित बड़ी संख्या में मातृशक्ति उपस्थित रही.

Reporter - Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

Rajasthan Weather Update : जाते-जाते मानसून इन जिलों को करेगा गीला, सर्दी से पहले थोड़ी गर्मी के लिए हो जाए तैयार

जयपुर के हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द संचालित होंगी नई अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें

कौन हैं जस्टिस पंकज मित्तल, जो होंगे राजस्थान हाईकोर्ट के अगले मुख्य न्यायाधीश

क्या अशोक गहलोत या सचिन पायलट में से एक करेगा केंद्र की राजनीति का रुख और दूसरा संभालेगा प्रदेश की कमान, कल हो सकता है फैसला, लेटेस्ट अपडेट

Trending news