अजमेर: जर्जर सरकारी स्कूल की मरम्मत को लेकर सौपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1267611

अजमेर: जर्जर सरकारी स्कूल की मरम्मत को लेकर सौपा ज्ञापन

विधायक अनिता भदेल ने आरोप लगाया कि एक तरफ तो सरकार बच्चों की पढ़ाई को लेकर अधिकार की बात कर रही है. 

 विधायक अनिता भदेल क्षेत्र वासियों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची

Ajmer: अजमेर उत्तर लोकेशन के धोला भाटा पीपल का कुआं स्थित निजी भवन में चलने वाली सरकारी प्राथमिक स्कूल जर्जर अवस्था में होने के कारण बच्चों को अन्य शिफ्ट किया गया है.  इसके विरोध में आज अजमेर दक्षिण से विधायक अनिता भदेल क्षेत्र वासियों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची और ज्ञापन सौंपा. विधायक अनिता भदेल ने आरोप लगाया कि एक तरफ तो सरकार बच्चों की पढ़ाई को लेकर अधिकार की बात कर रही है वहीं, पीपल का कुआं सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को 1 किलोमीटर दूर पढ़ने जाना पड़ रहा हैं.जिसके कारण सभी क्षेत्रवासी परेशान हैं और कई बच्चों की तो टीसी भी कटवाई गई हैं. 

विधायक अनिता भदेल ने बताया कि यह स्कूल निजी भवन में 1960 से संचालित है, लेकिन इसका न तो रखरखाव किया गया और ना ही इसे शिफ्ट किया गया. जिसके कारण स्थिति खराब हो गई है. ऐसे में शिक्षा विभाग को इस स्कूल को एक्वायर किया जाना चाहिए. इस भूमि के मालिक का देहांत हो गया है और अब इसका कोई वारिश भी नहीं है, जिसके कारण इसका जीर्णोद्धार भी नहीं हो पा रहा और ना ही इस पर सरकारी खर्च किया जा सकता हैं. ऐसे में इस समस्या को दूर करते हुए, स्कूल को इसी स्थान पर शिफ्ट किया जाना चाहिए जब तक स्थानीय लोगों व मोहल्ला विकास समिति की ओर से स्कूल की मरम्मत कराई जा रही है. जिससे कि यहां पढ़ने वाले बच्चे इसी स्कूल में पढ़ सकें लेकिन इस स्कूल के पूर्ण समाधान को लेकर आज ज्ञापन सौंपा गया है.

Reporter - Ashok Bhati

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान की आंतकवादी पार्टी, तहरीक-ए-लब्बैक से प्रभावित रिजवान ने, नूपुर शर्मा के मर्डर के लिए पार किया था बॉर्डर

Trending news