फर्जी हस्ताक्षर करने वाले दोषियों के खिलाफ विधायक रावत ने की कार्रवाई की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1335977

फर्जी हस्ताक्षर करने वाले दोषियों के खिलाफ विधायक रावत ने की कार्रवाई की मांग

नगर परिषद के अधिकारी, कर्मचारी या पार्षद द्वार आयुक्त नगर परिषद के फर्जी हस्ताक्षर कर मनोनीत सभापति गोविंद पंडित के कार्यकाल को बढ़ाने की अनुशंसा करने का मामला सामने आया. फर्जी हस्ताक्षर कर डीएलबी जयपुर में दस्तावेज भेजने वाले अज्ञात नगर परिषद के अधिकारी कर्मचारी और पार्षद के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भाजपा पार्षदों ने विधायक शंकर सिंह रावत के नेतृत्व में एसडीएम राहुल जैन को राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन दिया. 

 

फर्जी हस्ताक्षर करने वाले दोषियों के खिलाफ विधायक रावत ने की कार्रवाई की मांग

Beawar: नगर परिषद के अधिकारी, कर्मचारी या पार्षद द्वार आयुक्त नगर परिषद के फर्जी हस्ताक्षर कर मनोनीत सभापति गोविंद पंडित के कार्यकाल को बढ़ाने की अनुशंसा करने का मामला सामने आया है. जिसके कारण भाजपा पार्षदों में भारी रोष व्याप्त है. फर्जी हस्ताक्षर कर डीएलबी जयपुर में दस्तावेज भेजने वाले अज्ञात नगर परिषद के अधिकारी कर्मचारी और पार्षद के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भाजपा पार्षदों ने विधायक शंकर सिंह रावत के नेतृत्व में एसडीएम राहुल जैन को राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन दिया. 

यह भी पढ़ें- तैराकी संघ ने PM मोदी के जन्मदिन को जन्मोत्सव के रूप में मनाने के लिए शुरू की तैयारी

ज्ञापन में बताया गया कि भाजपा के सभापति के निलंबन के बाद अल्पमत होने के बाद भी राज्य सरकार ने कांग्रेस के गोविंद पंडित को दो महा के लिए सभापति पद पर मनोनीत कर दिया. अब 7 सितंबर को सभापति गोविंद पंडित का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है. ऐसे में किसी नगर परिषद के किसी अज्ञात अधिकारी कर्मचारी या पार्षद द्वारा इस संबंध में नगर परिषद के आयुक्त रणजीत सिंह गोदारा के कुटरचित हस्ताक्षर कर स्वायत्त शासन विभाग जयपुर के नाम एक पत्र जारी कर सभापति गोविंद पंडित के कार्यकाल को दो माह के लिए आगे बढने की अनुरोध किया गया है. ज्ञापन में बताया गया कि एक सितंबर को स्वायत्त शासन विभाग को अनुरोध पत्र जारी किया गया जबकि इस दिनांक को आयुक्त रणजीत सिंह गोदारा प्रशासनिक कार्य के लिए हनुमान गढ गये हुए थे. जिससे ऐसा प्रतीत होता हे कि आयुक्त की गैरमौजूदगी में किसी अज्ञात द्वारा इस तरह का कृत्य संवेदनशील है. ज्ञापन में बताया गया कि आयुक्त गोदारा द्वारा इस संबंध में पुलिस में शिकायत दी लेकिन पुलिस के द्वारा भी प्रकरण में मामला दर्ज नहीं किया गया. ज्ञापन में बताया गया कि इससे साफ जाहिर होता है कि पुलिस द्वारा आरोपी को बचाने का प्रयास किया जा रहा है. प्रकरण के दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाकर निष्पक्ष जांच की विधायक रावत ने राज्यपाल से मांग की है ताकि भविष्य में इस तरह के फर्जीवाड़े की पुनरावृत्ति ना हो सके. ज्ञापन देने के दौरान पार्षद मंगत सिंह मोनू, हेमंत कुमावत, गोपाल सिंह रावत, अनिल भोजक, हंसराज शर्मा, नैनूराम देवड़ा, रेखा कुमावत, सुनीता भाटी सहित अन्य भाजपा पार्षद मौजूद रहे.

Reporter- Dilip Chouhan

अजमेर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news