राजस्थान की ये 5 जगह हैं सबसे रहस्यमयी, जगहों का नाम जानकर कांप जाएगी रूह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1538380

राजस्थान की ये 5 जगह हैं सबसे रहस्यमयी, जगहों का नाम जानकर कांप जाएगी रूह

Rajasthan Tourism: राजस्थान में कई सारी ऐसी जगह हैं जहां का इतिहास डरवाना रहा है. आज आपको इन जगहों के बारे में बताते हैं.

राजस्थान की ये 5 जगह हैं सबसे रहस्यमयी, जगहों का नाम जानकर कांप जाएगी रूह

Rajasthan Tourism: राजस्थान अपने इतिहास के कारण प्रसिद्ध है. राजस्थान में जितनी खूबसूरत जगह है उतनी रहस्यमयी जगह भी है. कुछ लोग इन जगहों को भूतिया जगह भी कहते हैं. इन जगहों को लेकर कई सारी कहानियां है. कुछ लोग इन जगहों पर जाकर भी आ चुके हैं और कुछ लोग इन जगहों के बारे में बहुत कम जानते हैं. आज आपको इन जगहों के बारे में जानकारी देते हैं. कई पर्यटकों की यहां जाने की इच्छा भी होगी.

अलवर का भानगढ़ किला

राजस्थान की सबसे डरावनी जगहों में से एक है अलवर का भानगढ़  किला.एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल भानगढ़ किला है. ये जगह वीरान और सुनसान है हालांकि यहां पर्यटक जाते हैं लेकिन सूर्यअस्त से पहले उन्हें बाहर आना होता है. कई लोगों का कहना है कि उन्होंने यहां पर अजीब और गरीब घटनाएं देखी हैं. कुछ लोग कहते हैं की इस किले में भूतों का साया रहता है. लोगों का कहना है कि इस किले में चिल्लाने, रोने की आवाज और चूड़ियों के खनकने की आवाज सुनाई देती है.

कुलधरा गांव

भानगढ़ के बाद आता है कुलधरा गांव. बताया जाता है कि यह जगह करीब 170 सालों से वीरान पड़ी हुई है. बताया जाता है कि कोई भी इंसान यहां पर अकेले नहीं जाना चाहता हर कोई यहां अकेले जाने से डरता है.बताया जाता है कि एक दुष्ट दीवान से अपनी बेटियों को बचाने के लिए इस जगह को खाली कर दिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  दिल्ली की परनोमल एजेंसी ने कुलधरा गांव में भूत-बॉक्स में यहां के मरे हुए लोगों की आवाज रिकॉर्ड की है.

राजस्थान का नाहरगढ़ किला 

नाहरगढ़ किला राजस्थान की राजधानी जयपुर में है.इस किले के बारे में भी अलग-अलग कहानियां प्रसिद्ध है. इसे भी भूतिया किला बताया जाता है. इस किले का निर्माण सवाई राजा मान सिंह ने बनवाया था. उन्होंने अपनी बेटियों के लिए इस किले को बनवाया था. कहा जाता है कि इस किले में आज भी राजा की आत्मा भटक रही है.

राजस्थान का राणा कुम्भा महल 

चित्तौड़गढ़ का राणा कुंभा पैलेस भी भूतिया जगह में से एक है. इस स्थान को भी राज्य की सबसे डरावनी जगहों में से एक माना जाता है. गुप्त कक्ष और यहां की महिलाओं की चीखें यहां पर आज भी सुनाई देती हैं ऐसा लोगों का कहना है.बताया जाता है कि रानी पद्मावती ने अपनी रानियों के साथ मिलकर यहां जौहर किया था.

राजस्थान का अजमेर-उदयपुर हाईवे

अजमेर उदयपुर हाईवे को खून का रास्ता लोग कहते हैं. इस रास्ते से गुजरने वाले लोगों ने कई भूतिया गतिविधियों का अनुभव इस रास्ते से गुजरने के दौरान किया है.कई लोगों का कहना है कि जब वह इस रास्ते से गुजरे तो उन्हें एक औरत दिखाई दी जो दुल्हन का लाल जोड़ा पहने हुई थी.

Trending news