बीवी ने कहा-गुस्सा हूं खाना नहीं दूंगी...कोई नहीं आप यहां लेकर जाइए, खाने का साथ मीठा भी मिलेगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1514193

बीवी ने कहा-गुस्सा हूं खाना नहीं दूंगी...कोई नहीं आप यहां लेकर जाइए, खाने का साथ मीठा भी मिलेगा

Rajasthan Tourism: राजस्थान में देखने के लिए बहुत सी जगह हैं. कई बार हमें इन जगहों पर जाना होता है लेकिन एकदम से ये जगह ध्यान में हीं आती है. 

 

बीवी ने कहा-गुस्सा हूं खाना नहीं दूंगी...कोई नहीं आप यहां लेकर जाइए, खाने का साथ मीठा भी मिलेगा

Rajasthan Tourism: राजस्थान में अगर आप ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो आपने बहुत अच्छा सोचा है...राजस्थान में एक से बढ़कर एक पर्यटन स्थल है. अगर आपकी पत्नी आपसे नाराज है तो आप राजस्थान के एक जिले का भ्रमण कीजिए यहां आपको सारी चीजें मिल जाएंगी. खाने-पीने से लेकर रोप-वे तक..क्वार्ड बाइक तक सब कुछ. चलिए आपको बताते हैं.

बात राजस्थान के अजमेर जिले की हो रही है. यूं तो राजस्थान के अजमेर जिले में घूमने के लिए बहुत सी जगह है इसी वजह से यहां देश-विदेश से पर्यटक आते हैं. अजमेर में घूमने के लिए रोमेंटिक प्लेस भी हैं.

किशनगढ़

किशनगढ़ मार्बल सिटी के नाम से फेमस है. यहां आपको एक से बढ़कर एक मार्बल के पत्थर देखने को मिल जाते हैं. वहीं मार्बल को जब काटा जाता है तो उसका जो वेस्ट पार्ट होता है उसे डंपिंग यार्ड में डंप किया जाता है. लेकिन इस डंपिंग यार्ड का पर्यटन के लिहाज से विकास किया गया. जिसके बाद लोगों को ये जगह बहुत पसंद आने लगी. डंपिंग यार्ड के अंदर सफेद पहाड़ हैं. साथ ही यहां पर एक छोटा सा तलाब है जिसका पानी बिल्कुल कांच की तरह चमकता है.जो लोग फोटोग्राफी का शौक रखते हैं उनके लिए डंपिंग यार्ड एक बेहतरीन जगह है. यहां आपको आपके मन चाहे फोटो शॉट्स मिल सकते हैं. साथ ही यहां आपको 'स्विट्जरलैंड' जैसी फिलिंग आएगी.

बैद्यनाथ मंदिर 

बैद्यनाथ मंदिर में भगवान शिव के दर्शन के लिए एक गुफा में जाना पड़ता है. जो को एक बेहतरीन अनुभव देता है. यहां पर बहुत कम लोग आते  हैं क्योंकि इस स्थान के बारे में कई लोगों को पता ही नहीं हैं. मंदिर पुष्कर में है. वहीं दूसरी ओर मंदिर से कुछ ही दूरी पर रेल के टीले हैं.जहां पर आप ट्रेकिंग कर सकते हैं. साथ ही प्रकृति का एक बेहतर अनुभव ले सकते हैं. राजस्थान में रेत के टीले पर आनंद लेना जहां भीड़ भी नहीं हो ऐसे स्थान अगर आप खोज रहे हैं तो आप बैद्यनाथ मंदिर परिसर जा सकते हैं.

रोप-वे

पुष्कर में ही सावित्रि माता का मंदिर है जहां रोप-वे के जरिए जाया जाता है. चूंकि मंदिर पहाड़ की चोटी पर है तो रोप-वे से शानदार नजारा देखने को मिल जाता है.तो इसे कहते हैं दर्शन के दर्शन और प्रकृति का आनंद.

ये भी पढ़ें-नीली नगरी के नाम से विख्यात है राजस्थान का ये शहर, जानिए शहर से जुड़ी हर एक खास बात, घूमने से लेकर सब कुछ

 

Trending news