Bhilwara में REET परीक्षा को लेकर खास इंतजाम, रोडवेज प्रशासन चलाएगा 100 बसें
Advertisement

Bhilwara में REET परीक्षा को लेकर खास इंतजाम, रोडवेज प्रशासन चलाएगा 100 बसें

प्रदेश के साथ-साथ भीलवाड़ा में भी 26 सितंबर को रीट परीक्षा (REET Exam 2021) आयोजित होगी.

Bhilwara में REET परीक्षा को लेकर खास इंतजाम, रोडवेज प्रशासन चलाएगा 100 बसें

Bhilwara: प्रदेश के साथ-साथ भीलवाड़ा में भी 26 सितंबर को रीट परीक्षा (REET Exam 2021) आयोजित होगी. इस परीक्षा में विभिन्न जिलों के 33,123 अभ्यर्थी बैठेंगे, परीक्षार्थियों की भीड़ को देखते हुए रोडवेज प्रशासन 100 बसें चलाएगा.

इसके अलावा बस स्टैंड पर भीड़ ज्यादा न हो, इसके लिए दो अस्थायी बस स्टैंड भी बनाये गए हैं. रोडवेज के मुख्य प्रबंधक ने दावा किया कि परीक्षार्थियों और यात्रियों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. जानकारी के अनुसार प्रदेश के साथ ही भीलवाड़ा में 26 सितंबर को रीट की परीक्षा आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़ें-Ajmer: REET परीक्षा को लेकर तैयारियां पूरी, RBSE अध्यक्ष ने CM का जताया आभार.

इस परीक्षा को लेकर 124 सेंटर बनाये गये हैं. इन सेंटर्स पर 33,123 परीक्षार्थी इस परीक्षा में बैठेंगे, इसे लेकर पुलिस प्रशासन के साथ ही रोडवेज प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. रोडवेज के मुख्य प्रबंधक अनिल पारीक ने बताया कि रीट परीक्षा को लेकर राज्य सरकार की गाइड लाइन और जिला कलेक्टर के निर्देशन में रोडवेज 100 बसों का संचालन करेगा.

उन्होंने बताया कि आज 25 सितंबर की रात 20 गाड़ियां यहां से परीक्षार्थियों को लेकर उनके सेंटर पर जायेगी. ये गाड़ियां सुबह पांच बजे गांवों से चलेगी और परीक्षार्थियों को भीलवाड़ा सेंटर पर लेकर आएगी. इसी तरह 26 सितंबर को भी सुबह 5 बजे परीक्षार्थियों को लेकर गाड़ियां सेंटर पर जाएगी. ये गाड़ियां दोपहर साढ़े बारह बजे परीक्षा खत्म होने पर परीक्षार्थियों को लेकर गंतव्य स्थान के लिए जाएगी.

यह भी पढ़ें-Tonk: 'ट्रेन वाला स्कूल' तय कर रहा भविष्य की रफ्तार, बच्चे करते हैं यहां पढ़ने की जिद.

पारीक ने बताया कि कलेक्टर, डीटीओ और रोडवेज प्रबंधन की समिति ने दो अस्थायी बस स्टैंड बनाये हैं. इनमें एक रामधाम के पास और दूसरा बेटी बचाओ गौरव बचाओ उद्यान टंकी के बालाजी के पास बनाया गया है. वहां से दस से पन्द्रह गाड़ियां लगाएंगे, जबकि शेष प्राईवेट व्हीकल होंगे.

मुख्य प्रबंधक पारीक का कहना है कि अस्थायी बस स्टैंड के अलावा 40 रोडवेज बसों का संचालन बस स्टैंड से किया जायेगा. इसी के तहत हम सुविधा पूर्वक परीक्षार्थियों को गंतव्य तक पहुचेंगे. पारीक ने यह भी बताया कि रीट की परीक्षा देने आने और जाने वाले परीक्षार्थियों के लिए रोडवेज में यात्रा निशुल्क होगी. यह व्यवस्था राज्य सरकार ने की है. पारीक ने बताया कि परीक्षा अवधि के दौरान रूटीन के यात्री भी बसों में यात्रा कर सकेंगे. उन्होंने बताया कि 24 से 28 सितंबर तक रोडवेज में एडवांस टिकिट सुविधा बंद कर दी गई है, जिसकी वजह से भीड़ के चलते रोडवेज प्रबंधन यात्रियों को सीट नहीं दिलवा पाएंगे.

Report-DILSHAD KHAN

Trending news