अलवर: नगर परिषद ने हटाया अस्थाई अतिक्रमण, चाय बेचने वाली महिला बेहोश होकर गिरी, भारी पुलिस जाब्ता तैनात
topStories1rajasthan1613416

अलवर: नगर परिषद ने हटाया अस्थाई अतिक्रमण, चाय बेचने वाली महिला बेहोश होकर गिरी, भारी पुलिस जाब्ता तैनात

भिवाड़ी शहर में जगह-जगह अस्थाई अतिक्रमण की लगातार मिल रही शिकायतों के बीच गुरुवार को भिवाड़ी नगर परिषद ने अभियान चलाकर समतल चौक व उपजिला स्वास्थ्य केंद्र के सामने अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण पर पीला पंजा चलाते हुए कार्रवाई की.

अलवर: नगर परिषद ने हटाया अस्थाई अतिक्रमण, चाय बेचने वाली महिला बेहोश होकर गिरी, भारी पुलिस जाब्ता तैनात

Alwar News: भिवाड़ी नगर परिषद ने अतिक्रमण को हटाने को लेकर बड़ी कार्रवाई की.जिसमें अस्थाई रूप से टीन सैड डालकर किए गए अतिक्रमण को तोड़ा गया. वहीं लकड़ी और लोहे के खोखे को जप्त कर लिया गया. इस दौरान कई बार अधिकारियों को लोगों के विरोध का सामना भी करना पड़ा लेकिन मौके पर तैनात पुलिस के भारी जाब्ते ने मामले को शांत करा दिया.

भिवाड़ी शहर में जगह-जगह अस्थाई अतिक्रमण

भिवाड़ी शहर में जगह-जगह अस्थाई अतिक्रमण की लगातार मिल रही शिकायतों के बीच गुरुवार को भिवाड़ी नगर परिषद ने अभियान चलाकर समतल चौक व उपजिला स्वास्थ्य केंद्र के सामने अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण पर पीला पंजा चलाते हुए कार्रवाई की. इस दौरान नगर परिषद के अधिकारी सहित भारी पुलिस जाब्ता भी मौजूद रहा, नगर परिषद के द्वारा की गई इस अतिक्रमण निरोधी कार्रवाई में एक हाइड्रा, एक जेसीबी व चार से पांच ट्रैक्टर ट्राली काम में लिए गए.

नगर परिषद के अधिकारी सहित भारी पुलिस जाब्ता भी मौजूद

 कार्रवाई के दौरान नगर परिषद की जेसीबी ने समतल चौक सहित उपजिला स्वास्थ्य केंद्र के सामने लगाई गई फलों व सब्जियों की रेहड़ी सहित अस्थाई रूप से बनाए गए टीन सैड को जेसीबी से तोड़ डाला और लोहे व लकड़ी के लगाए गए खो-खो को हाइड्रा से उठाकर ट्रैक्टर ट्रॉली में रखकर जप्त कर लिया. नगर परिषद की इस कार्रवाई को देखकर लोगों में हड़कंप मच गया.  कुछ लोगों ने तो अस्थाई रूप से बांस व बल्लियां लगाकर किए गए अतिक्रमण को स्वयं ही हटा लिया. 

रोजगार उजड़ता देख बेहोश होकर गिर पड़े

कार्रवाई के दौरान एक चाय का खोखा लगाकर अपने बच्चों का पालन पोषण करने वाली महिला अपना रोजगार का जरिया छिनता हुआ देख बेहोश होकर गिर गई ,बेहोश महिला को काफी देर बाद होश आया तब तक उसका चाय का खोखा चाय बनाने का गैस चूल्हा सिलेंडर सबकुछ नगरपालिका के अधिकारियों ने जप्त कर लिया. इसी दौरान अधिकारियों को कुछ विरोध का सामना भी करना पड़ा जिसे मौजूद पुलिसकर्मियों ने शांत कराया.

कार्रवाई के वाबजूद बार-बार अतिक्रमण

नगर परिषद ईओ रामकिशोर मेहता ने बताया कि समतल चौक व उप जिला स्वास्थ्य केंद्र के सामने उनके द्वारा कई बार अतिक्रमण निरोधी कार्रवाई की गई है लेकिन बार-बार यहां पर अतिक्रमण कर लिया जाता है. उसी के तहत यह गुरुवार को कार्रवाई की गई है.अस्पताल के सामने ही पार्किंग के लिए अभी टेंडर की प्रक्रिया चल रही है 10 से 15 दिन में यहां की पार्किंग के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही पार्किंग चालू हो जाएगी फिर यहां पर अतिक्रमण नहीं हो पाएगा. साथ ही गंभीर बीमारियों से ग्रसित आने वाले मरीजों को भी आने जाने में असुविधा नहीं होगी.

कई जगहों पर अतिक्रमण पर कार्रवाई

 इन 15 दिनों के लिए 2 होमगार्ड नियुक्त किए गए हैं. ये होमगार्ड अतिक्रमियों पर नजर बनाए रखेंगे साथ ही पुलिस को भी गश्त के दौरान नजर रखने के लिए बोला गया है ताकि कोई भी अवैध रूप से अतिक्रमण ना कर पाए. इसी तरह भिवाड़ी में अन्य जगहों पर हो रहे अतिक्रमण पर भी कार्रवाई की जाएगी .

इस दौरान भिवाड़ी नगर परिषद ईओ रामकिशोर मेहता ,टपूकड़ा तहसीलदार रेखा यादव ,आईपीएस सुजीत शंकर सहित नगर पालिका के अनेक कर्मचारी व भारी पुलिस जाब्ता मौजूद रहा.

Trending news