Alwar News: ग्रैप-4 की पाबंदी के बाद सरकारी भवन से हटाया अवैध कबाड़ी का अतिक्रमण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1949164

Alwar News: ग्रैप-4 की पाबंदी के बाद सरकारी भवन से हटाया अवैध कबाड़ी का अतिक्रमण

Alwar latest News: अलवर शहर में  ग्रैप-4 की पाबंदी के बाद नगर निगम द्वारा सफाई अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के दौरान शिवाजी पार्क स्थित अलवर सहकारी भूमि विकास बैंक के बाहर एक कबाड़ी के अवैध कबाड़ी का अतिक्रमण को हटाया जा रहा है.

 

फाइल फोटो

Alwar News: राजस्थान के अलवर शहर में  ग्रैप-4 की पाबंदी के बाद नगर निगम द्वारा सफाई अभियान चलाया जा रहा है. जहां भी सड़क के किनारे गंदगी या अन्य सामान पड़ा हुआ दिख रहा है, उसकी साफ सफाई की जा रही है. इसी अभियान के दौरान आज एक बड़ा रोचक और गंभीर मामला सामने आया है. शिवाजी पार्क स्थित अलवर सहकारी भूमि विकास बैंक के बाहर एक कबाड़ी ने कब्जा किया हुआ था और इस कबाड़ी ने बैंक के अंदर के अधिकारियों की शहमति पर अतिक्रमण किया हुआ था. आज उस अतिक्रमण को हटाया गया और इसके सात ही भूमि विकास बैंक के सहायक रजिस्टर को भी नोटिस देने की तैयारी की जा रही है.

यह भी पढ़े: धनतेरस से पहले क्या है सोना-चांदी का भाव! भारी गिरावट

 अलवर नगर निगम के आयुक्त कमिश्नर मनीष फौजदार ने बताया कि अलवर एनसीआर में प्रदूषण को देखते हुए ग्रैप 4 की रोक लग गई है. शहर भर में निर्माण कार्यों को रोकने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा दिवाली के पर्व को देखते हुए पूरें अलवर शहर में सफाई अभियान चालू किया जा रहा है, जिसके तहत सभी वार्डों में सफाई की जा रही है. अलवर के वार्डों में सफाई व्यवस्था एवं अन्य निगरानी के लिए 20 अधिकारियों को लगाया गया है, जो की हर ईलाकें में विजिट कर रहे हैं. इसी विजिट के दौरान शिवाजी पार्क में सरकारी विभाग के सामने एक कबाड़ी वाले ने अतिक्रमण किया हुआ था, इसके साथ ही कबाड्डी वाले ने बैंक के अंदर भी कब्जा किया हुआ है.

यह भी पढ़े: चौमूं: कपड़ों के नेपाली मार्केट में लगी आग, बड़ा हादसा होने से टला! 

जब बैंक के सहायक रजिस्टर से बात कि तो उन्होंने बताया कि काफी समय से इसने अतिक्रमण किया हुआ है और इसको नोटिस भी दिया गया है. लेकिन इसके बावजूद भी बैंक से अतिक्रमण नहीं हटाया गया. इस पर नगर निगम आयुक्त ने बताया कि अब नगर निगम बैंक को नोटिस देगा कि सरकारी भवन में कैसे अतिक्रमण किया जा सकता है. ऐसे में तो हर सरकारी स्थानों पर आए दिन कब्जे होते रहेंगे, जो की सहने याग्य नहीं है. नगर निगम के अधिकारियों के कार्रवाई के दौरान कबाड़ी का सामान जप्त किया जा रहा है और अलवर शहर में दिवाली से पहले पूरें शहर की साफ सफाई करने का आदेश दिया गया है. अलवर नगर निगम कमिश्नर मनीष फौजदार ने बताया कि  सफाई अभियान को पूरें शहर में  अधिकारियों द्वारा लगातार निगरानी की जा रही है.

Trending news