IT Mega job Fair 2023: नीमराना में युवाओं को मिलेंगे रोजगार के बंपर ऑफर, 10,000 को मिलेंगी जॉब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1596434

IT Mega job Fair 2023: नीमराना में युवाओं को मिलेंगे रोजगार के बंपर ऑफर, 10,000 को मिलेंगी जॉब

अलवर जिले के नीमराना में सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग राजस्थान सरकार द्वारा जयपुर में आयोजित होने वाले आईटी मेगा जॉब फेयर में प्रदेश भर की बड़ी कम्पनियों को सम्पर्क किया जा रहा है , ताकि मेगा जॉब फेयर में दस हजार युवाओ को नॉकरी देने का लक्ष्य पूरा किया जा सके , इसी कड़ी मे

IT Mega job Fair 2023: नीमराना में युवाओं को मिलेंगे रोजगार के बंपर ऑफर, 10,000  को मिलेंगी जॉब

IT Megha job Fair 2023: अलवर जिले के नीमराना में सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग राजस्थान सरकार द्वारा जयपुर में आयोजित होने वाले आईटी मेगा जॉब फेयर में प्रदेश भर की बड़ी कम्पनियों को सम्पर्क किया जा रहा है , ताकि मेगा जॉब फेयर में दस हजार युवाओ को नॉकरी देने का लक्ष्य पूरा किया जा सके , इसी कड़ी में टीम ने नीमराना पहुंच कर विभिन्न कम्पनियों के एचआर और प्रतिनिधियों से चर्चा की.

सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग राजस्थान सरकार जयपुर से तकनीकी निदेशक श्रीमती ज्योति लुहारिया एवं उनकी टीम द्वारा नीमराना में कांफ्रेंस आयोजित की गयी ,नीमराना औद्योगिक क्षेत्र में संचालित विभिन्न क्षेत्र की कम्पनीज के एचआर एंव प्रतिनिधियों के साथ औधौगिक क्षेत्र स्थित एनआईआईटी युनिवर्सिटी ऑडिटोरियम में इस कॉन्फ्रेंस में जयपुर में 19 से 21 मार्च तक होने वाले मेगा जॉब फेयर को सफल बनाने पर चर्चा की गई.

विभाग के अधिकारी चारु अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि इस कॉन्फ्रेंस मे विभिन्न क्षेत्र की कम्पनीज तथा आईटी ,आईटीएस, इंजिनियरिंग, बीपीओ,परामर्श,बैंकिंग और वित, मैकेनिकल, इलैक्ट्रोनिक्स व इलैक्ट्रिकल, खुदरा, दूरसंचार, बुनियादी ढांचे जैसे विभिन्न क्षेत्रों की शीर्ष कम्पनीयो ( सेन्टगोबिन, वन्डर सिमेंट, चोला मंडलन, महिन्द्रा ग्रुप मैट लाईफ, दक्ष ग्रुप, वोडाफोन, पार्क प्राईम, डी.बी. ग्रुप, टीवीएस आदि) के एचआर एंव भर्तीकर्ता के साथ "कर्मचारी - नियोजन में आ रही चुनौतियों, कौशल विकास अन्तर और निकट भविष्य मे कौशल कार्मिको की कमी" के विषय पर चर्चा की गयी.

राज्य में इस तरह से रोजगार के अवसर को बढ़ावा देने से विभिन्न कौशल विकास संस्थानो से निकलने के साथ ही ज्यादा से ज्यादा रोजगार इच्छुक अभ्यार्थियों का नियोजन जल्द से जल्द हो पायेगा. इस कार्यशाला के माध्यम से आईटी मेगा जॉब फेयर मे सम्मिलित होने के लिए अधिक से अधिक कम्पनीज को पंजीयन कराने के लिए आमंत्रित किया गया है.

उक्त कार्यशाला मे मेगा आईटी जॉब फेयर के व्यापक प्रचार प्रसार हेतु पैम्फलेट वितरित किये गये. अग्रवाल ने बताया कि इस दिशा में राजधानी जयपुर में आगामी 19 मार्च से 21 मार्च 2023 तक आई टी मेगा जॉब फेयर में राज्य के रोजगार इच्छुक अभ्यार्थी को विभिन्न रोजगार क्षेत्रो मे समुचित रोजगार जॉब दिये जाने का कार्यक्रम है. आईटी मेगा जॉब फेयर हेतु 500 से अधिक कम्पनीज को पंजीयन हेतु तथा रोजगार इच्छुक अभ्यार्थियो को उनके कौशल के अनुसार 10,000 से अधिक रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए लक्ष्य निर्धारित किये गये हैं.

उन्होंने बताया गत वर्ष जोधपुर जिले में 11-12 नवम्बर 2022 को आयोजित आईटी जोब फेयर में भी 12000 से अधिक जॉब ऑफर दिये गये हैं.
कार्यक्रम के दौरान टेक्निकल डायरेक्टर आईटी विभाग ज्योति लुहारिया ,आईटी विभाग के सयुंक्त निदेशक रणवीर सिंह, चारु अग्रवाल आईटी विभाग डिप्टी डायरेक्टर व नीमराना इंडस्ट्रीज ऐशोशियसन के उपाध्यक्ष विशाल यादव सहित कई उधोगो के एचआर व प्रतिनिधियों भाग लिया.

Trending news