Alwar News: पानी की मांग को लेकर सड़क पर उतरे लोग, कलेक्टर आशीष गुप्ता भी फंसे जाम में
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2297902

Alwar News: पानी की मांग को लेकर सड़क पर उतरे लोग, कलेक्टर आशीष गुप्ता भी फंसे जाम में

Alwar News: राजस्थान के अलवर जिले के कई इलाको में सालों से पानी की समस्या बनी हुई है. कई बार जिम्मेदार अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी समस्या जस के तस बनी हुई है. इसी के चलते आज लोगों ने फिर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. 

Alwar News Zee Rajasthan

Rajasthan News: आसमान से बरसती आग से आमजन पीने के पानी के लिए त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रहा है. पानी की समस्या से जूझ रहे वार्ड नंबर 13, मुंशी बाग और शिकारी पाड़ा के लोगों ने आज शहर के त्रिपोलिया मंदिर के चारों रास्तों पर जाम लगा दिया और प्रशासन से पानी की मांग करने लगे. सड़क पर जाम के कारण वाहनों की चारों ओर लंबी लाइन लग गई. आधा घंटे जाम के दौरान अलवर जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता उस दरमियां पुरानी कलेक्ट्रेट से त्रिपोलिया की तरफ से होते हुए मिनी सचिवालय ऑफिस जा रहे थे. उस दौरान जाम लगने के कारण कलेक्टर की गाड़ी जाम में फस गई. वहीं, लोगों को पता चलते ही जिला कलेक्टर को गाड़ी से नीचे उतारा और पानी की समस्या से अवगत कराया. 

पानी की एक-एक बूंद को तरस रहे लोग 
2 साल से पानी की समस्या से क्षेत्रवासी जूझ रहे हैं. एक-एक बूंद को भरने के लिए अलग-अलग मोहल्ले में जाना पड़ता है. जलदाय विभाग, एसडीम ऑफिस और जिला कलेक्टर कार्यालय को लगातार पत्राचार करने के बावजूद भी पानी की समस्या का स्थाई समाधान नहीं हो रहा. वहीं, रोड जाम लगा रहे लोगों ने बताया कि 31 मई को जिला कलेक्टर, विधायक और मंत्री के को लेटर दिया गया था, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ. 

जिला कलेक्टर ने भी दिया आश्वासन
लोगों का कहना है कि इसके बाद 4 जून और 7 जून को भी ज्ञापन दिया गया, फिर भी कोई समाधान नहीं निकलने पर आज रोड जाम किया है. जलदाय विभाग और स्थानीय पार्षद टैंकर भेजकर जलापूर्ति तो करते हैं, पर इससे मोहल्ले में मनमुटाव हो जाता है और लड़ाई झगड़े होते रहते हैं. 10 जून को फिर से सभी अधिकारियों को लेटर दिया पर आश्वासन ही मिला. रोड जाम के दौरान जिला कलेक्टर ने स्थानीय निवासियों को पानी के समाधान के लिए आश्वस्त किया है. वहीं, स्थानीय निवासी गिर्राज प्रसाद ने बताया कि बोरिंग हो चुकी है, पर उसका मिलान नहीं किया जा रहा. हम जेईएन, एईएन से कितने बार मिले, पर सुनवाई नहीं हो रही. जिला कलेक्टर ने भी आश्वासन दिया है. कल तक सप्लाई लाइन के मिलान नहीं होने पर फिर से जाम लगाया जाएगा और उग्र आंदोलन होगा.

रिपोर्टर- स्वदेश कपिल

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! गरीबों के लिए फ्री बिजली यूनिट योजना भजनलाल सरकार नहीं करेगी बंद

Trending news