Alwar: गायों को लंपी वायरस से बचाने आगे आई महिलाएं, गोवंश को खिलाए आयुर्वेदिक लड्डू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1374435

Alwar: गायों को लंपी वायरस से बचाने आगे आई महिलाएं, गोवंश को खिलाए आयुर्वेदिक लड्डू

Alwar: गायों में फैल रहे लंपी वायरस से रोजाना अनेकों गायों सहित सैंकड़ो पशु जान गंवा रहे है. अलवर में एक लेडीज क्लब ने भी मोर्चा संभाला है. क्लब की दर्जनों महिलाओं ने अध्यक्ष अमिता बक्शी के नेतृत्व में गायों के लिए आयुर्वेदिक लड्डू बनाए और सड़कों पर निकल पड़ी.

आयुर्वेदिक लड्डू

Alwar: गायों में फैल रहे लंपी वायरस से रोजाना अनेकों गायों सहित सैंकड़ो पशु जान गंवा रहे है. सरकार भले ही गायों को लंपी से बचाने के प्रयास कर रही हो, लेकिन वह नाकाफी साबित हो रहे है. गायों को बचाने में अनेकों सामाजिक संगठन भी आगे आ चुके है. इस बार अलवर में एक लेडीज क्लब ने भी मोर्चा संभाला है. क्लब की दर्जनों महिलाओं ने अध्यक्ष अमिता बक्शी के नेतृत्व में गायों के लिए आयुर्वेदिक लड्डू बनाए और सड़कों पर निकल पड़ी. गायों में फैल रहे लंपी संक्रमण से बचाने का बीड़ा अब मातृ शक्ति ने उठाया है. 

कहा जाता है कि गाय हमारी माता है, तो हमारा फर्ज बनता है कि गायों पर आए इस संकट में हम गायों की मदद करें. कुछ इन्हीं विचारों के साथ अलवर में लेडीज क्लब की महिलाओं ने आयुर्वेदिक लड्डू बनवाकर खिलाना शुरू कर दिया है. क्लब अध्यक्ष अमिता बक्शी ने बताया कि गायों का यह असहनीय दर्द देखा नहीं जाता, वह बेजुबान है और अपना दर्द भी बयां नहीं कर सकते. 

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: रेल गाड़ियों के समय में होगा परिवर्तन, 1 अक्टूबर से लागू होगी नई समय सारणी

हम महिलाएं है गाय माता का दर्द समझकर क्लब की सभी सदस्यों ने यह निर्णय लिया कि हम भी गायों को लंपी वायरस से बचाने में हर सम्भव मदद करेंगे. इस दौरान उपाध्यक्ष अनुपमा गोयल, अजू सोढ़ी, ऋतु शर्मा, वीना अरोड़ा, सरिता तोलानी सहित काफी संख्या में महिलाओं ने अपने हाथों से लड्डू बनाए और गायों को इस बीमारी से छुड़ाने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हुए गायत्री मंत्र का जाप किया है.

खबरें और भी हैं...

Rajasthan Weather Update : जाते-जाते मानसून इन जिलों को करेगा गीला, सर्दी से पहले थोड़ी गर्मी के लिए हो जाए तैयार

जयपुर के हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द संचालित होंगी नई अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें

कौन हैं जस्टिस पंकज मित्तल, जो होंगे राजस्थान हाईकोर्ट के अगले मुख्य न्यायाधीश

क्या अशोक गहलोत या सचिन पायलट में से एक करेगा केंद्र की राजनीति का रुख और दूसरा संभालेगा प्रदेश की कमान, कल हो सकता है फैसला, लेटेस्ट अपडेट

Trending news