भारत जोड़ो यात्रा 19 को अलवर में करेगी प्रवेश, 42 जगहों पर यात्रा का होगा स्वागत, मालाखेड़ा में होगी बड़ी सभा
Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा 19 को अलवर में करेगी प्रवेश, 42 जगहों पर यात्रा का होगा स्वागत, मालाखेड़ा में होगी बड़ी सभा

Alwar: राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा दौसा के बाद 19 दिसम्बर को अलवर में प्रवेश करेगी. यहां मालाखेड़ा में राज्यस्तरीय एक सभा का भी आयोजन रखा गया है , राहुल गांधी 21 दिसम्बर को रामगढ़ से हरियाणा में प्रवेश कर जाएंगे. वहीं, सभा स्थल पर खेतो में लगी फसल का किसानों को दिया मुआवजा.

 

भारत जोड़ो यात्रा 19 को अलवर में करेगी प्रवेश, 42 जगहों पर यात्रा का होगा स्वागत, मालाखेड़ा में होगी बड़ी सभा

Alwar: 19 दिसम्बर को राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा सुबह करीब दस बजे दौसा सीमा से सटे राजगढ़ के सुरेर की ढाणी में प्रवेश करेग. यहां अलवर जिला कोंग्रेस कमेटी द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह , केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली व शकुंतला रावत , मेवात बोर्ड के अध्यक्ष जुबेर खान के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया जाएगा.

मालाखेड़ा में होने वाली राहुल गांधी की सभा के लिए यहां मंच बनाने से लेकर अन्य तैयारियां भी जोरो पर चल रही है, सभा स्थल पर तीन मंच बनाए जा रहे है, इसमे बीच वाले मंच पर राहुल गांधी रहेंगे व अगल और बगल के मंच पर मंत्री व अन्य वीआईपी शामिल रहेंगे ,राहुल गांधी के सीधे मंच तक जाने के लिए वहां तक सड़क बनाई जा रही है. इस सभा मे कोंग्रेस द्वारा करीब चार लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटने का दावा किया जा रहा है .

सभा स्थल के लिए करीब 50 बीगा जमीन को समतल कर दिया गया है. यहां से गुजरने वाली बिजली की लाइनों को भी शिफ्ट किया जा रहा है. वहीं, सभा स्थल पर किसानों की सरसो की फसल भी लगी हुई थी. जहां कुछ किसानों ने स्वेच्छा से जमीन दे दी. तो कई किसानों को 25 हजार रु बीगा के हिसाब से मुआवजा दिया गया है, यहां मौजूद मालाखेड़ा सरपंच हिम्मत सिंह ने बताया यहां अधिकांश किसानों ने स्वेच्छा जमीन उपलब्ध कराई है फिर भी जिन किसानों की फसल यहां लगी हुई थी उन्हें मुआवजा दिया जा रहा है.

हिम्म्मत सिंह सरपंच सफेद कुर्ते में
वहीं, किसान दीपांशु व्यास ने बताया हमने अपनी जमीन स्वेच्छा से उपलब्ध कराई है वही एक किसान भाग चन्द मीणा ने बताया उनकी ढाई बीगा जमीन है उन्हें 25 हजार रु बीगा के हिसाब से भुगतान मिल चुका है. एक अन्य किसान ने बताया उन्हें अभी 34 हजार नकद दिए गए है बाकी पैसे अभी मिलना बाकी है.

कुल मिलाकर मालाखेड़ा में 19 दिसम्बर को होने वाली राहुल गांधी की सभा स्थल पर तैयारियां जोरों पर चल रही है, अभी यहां से गुजरने वाली बिजली की लाइनों को भी शिफ्ट किया जाना है.

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi PC In Jaipur: ज़ी मीडिया के सवाल पर बोले राहुल गांधी - नेताओं में आ गया था अहंकार, मुझे फायदा हुआ

 

Trending news