Mundawar: हाई वोल्टेज करंट दौड़ने से एक गोवंश की मौत, रस्ते में रखा है ट्रांसफार्मर
Advertisement

Mundawar: हाई वोल्टेज करंट दौड़ने से एक गोवंश की मौत, रस्ते में रखा है ट्रांसफार्मर

अलवर माँढण क्षेत्र के कुतीना में विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. करंट की चपेट में आने से गौवंश की मौत हुई है.

हाई वोल्टेज करंट दौड़ने से एक गोवंश की मौत

Mundawar: अलवर माँढण क्षेत्र के कुतीना में विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. करंट की चपेट में आने से गौवंश की मौत हुई है. ग्रामीणों ने काफी बार विद्युत पोल में करंट आने की शिकायत भी दी उस के बावजूद भी नहीं बदला जा रहा पोल, गोवंश की मौत से गुसाए ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ विरोध जताकर किया प्रदर्शन. 

माँढण क्षेत्र के कुतीना में 1987 में इस गांव में लाइट आई थी तब से अभी तक लाइनों का ने तो काम हुआ है ना ही विद्युत विभाग करना चाहता है क्योंकि विद्युत विभाग को ग्रामीण हर वर्ष याद दिलाते हैं हमारे यहां पर लाइने ढीली हैं रास्ते में ट्रांसफार्मर रखे हैं उनको साइड किया जाए लेकिन विद्युत विभाग अनदेखा कर देता है और झूठी दिलासा देता है अभी करवा देंगे एक-दो दिन में करवा देंगे लेकिन काम नहीं हो पा रहा है. यही हाल खेतों में देखने को मिलता है किसानों को आती है हर वर्ष परेशानी जर्जर लाइनें पड़ी हुई हैं. 

लाइने ढीली है खेत में हल नहीं चला सकता किसान क्योंकि लाइने ढीली पड़ी हुई है. अब ग्रामीणों में भारी आक्रोश है और आपको बता दें कि यह समस्या इसी गांव की नहीं है. पूरी ग्राम पंचायत की है पूरी ग्राम पंचायत में 2 गांव लगते हैं कांकर और कुतीना आज से 8 महीने पहले भी ऐसा ही एक हादसा हुआ था. ट्रांसफार्मर के अर्थ में हाईटेंशन का करंट दौड़ा था, जिसमें 24 बकरियों की मौत हो गई थी. फिर भी विद्युत विभाग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. आए दिन हो रहे हैं हादसे कुछ दिनों पहले भी एक व्यक्ति को करंट लग गया था. 

खेत में पानी देते वक्त लेकिन गनीमत यह रही थी कि वह व्यक्ति बच गया था अब ग्रामीण करे तो क्या करें सरकार से पैसा तो आता है, लेकिन कर्मचारी अपनी जेब में भर लेते हैं. मेंटेनेंस के नाम पर नहीं होता कोई भी काम, एक दो जगह ठेकेदार को खड़ा करके 1-2 पोल खड़ा करवा देते हैं और काम दिखा देते हैं अब ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. देखना यह है कि कब तक विद्युत विभाग इस समस्या का समाधान कर पाएगा. 
Report- Jugal Gandhi 
यह भी पढ़ें- 25 जून को लक्ष्मणगढ़ दौरे पर आएंगे सीएम गहलोत, डोटासरा पहुंचे कोठारी गांव 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news