अलवर में रसद विभाग की मुस्तैदी, दर्जनों दुकान पर की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1228185

अलवर में रसद विभाग की मुस्तैदी, दर्जनों दुकान पर की कार्रवाई

राजस्थान के बानसूर में रसद विभाग की टीम पहुंची. इस दौरान उपखंड अधिकारी राहुल सैनी तथा पुलिस दल मौके पर पहुंची.

रसद विभाग की टीम ने की कार्रवाई

Bansur: राजस्थान के बानसूर में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत रसद विभाग की टीम पहुंची. यहां विभाग की टीम ने अलग अलग स्थानों पर मिठाई तथा राशन की सामग्री के सैंपल लिए. इस दौरान उपखंड अधिकारी राहुल सैनी तथा पुलिस दल मौके पर पहुंची. इस दौरान रसद विभाग की टीम ने बानसूर के जोधपुर मिष्ठान भंडार, रूपा मिष्ठान भंडार, बाईपास रोड पर राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल से सैंपल लिए. वहीं जोधपुर मिष्ठान भंडार से पनीर के सैंपल लिए गए. इस दौरान उपखंड अधिकारी राहुल सैनी ने पेट्रोल पंप की जांच की.

विभाग की इस कार्रवाई के दौरान दुकानदारों में हड़कंप मच गया. दुकानदार अपने प्रतिष्ठान बंद करके चले गए. वहीं बड़ी मात्रा में खांड तथा शक्कर के कट्टों को नष्ट करवाया गया. रसद विभाग अधिकारी आसमदीन ने बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत करीब एक दर्जन दुकानों में खाद सामग्री के सैंपल लिये गये है. इसके साथ मिष्ठान भंडार में मावा, पनीर तथा बर्फी के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भिजवाए जाएंगे. इस दौरान खाद तेल को भी नष्ट करवाया गया. वहां बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई. वहीं दुकानदार ग्राहकों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं. वे समयावधि निकलने वाले सामान को भी दुकानों में रखते है और उन्हें नष्ट करने की जगह उन खाद सामग्री को ग्राहकों को दे देते हैं जिससे काफी बार लोगो की सेहत भी बिगड़ जाती है.

यह भी पढ़ें- 'म्यूजिक थेरेपी' का मार्मिक उदाहरण, मां की लोरी सुन कोमा में गए बच्चे ने किया रिएक्ट

रसद विभाग अधिकारी आसमदीन ने बताया कि बानसूर उपखंड प्रशासन के साथ मिलकर विभाग की टीम ने कार्रवाई की है. करीब 13 प्रतिष्ठानों पर सैंपल लिए गए और जांच की गई. इस दौरान जोधपुर मिष्ठान भंडार से पनीर का सैंपल लिया गया और राजेंन्द्र प्रसाद अग्रवाल की फर्म पर करीब दो कट्टे मैदा, पांच कट्टे शक्कर ओर तेल को भी नष्ट करवाया गया.

Reporter- Jugal Kishor

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news