शराब की दुकान खोले जाने पर महिलाओं ने दी पति की दुहाई, आबकारी विभाग को बदलना पड़ा ठिकाना
Advertisement

शराब की दुकान खोले जाने पर महिलाओं ने दी पति की दुहाई, आबकारी विभाग को बदलना पड़ा ठिकाना

अरावली विहार थाना क्षेत्र के कालाकुआं के पास शराब दुकान खोले जाने को लेकर क्षेत्र की महिलाओं ने सड़क पर जाम लगाकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. विरोध कर रहीं महिलाओं का कहना है कि शराब दुकान खोले जाने से हमारा परिवार बर्बाद हो रहा है. इलाके के महिलाओं के कहा कि हमारे पति रोज शराब पीकर देर रात घर आते है और हमलोगों का जीना दुश्वार हो गया है. ऐसे में कच्ची बस्ती में शराब की दुकान खोले जाने पर हमलोगों का घर बर्बाद हो जाएगा.

विरोध को देखते हुए आबकारी विभाग ठेकों को खोले जाने के लिए अलग रणनीति बनाई.

Alwar:  राजस्थान सरकार एक तरफ शराब ठेकेदारों को नई शराब दुकान खोलने के लिए ठेके दे रही है, वहीं दूसरी और आम जनता अब नई शराब दुकानों को खोलने के विरोध में सड़कों पर उतरने लगी है. अरावली विहार थाना क्षेत्र के कालाकुआं के पास शराब दुकान खोले जाने को लेकर आम जनता ने विरोध किया है. यहां क्षेत्र की महिलाओं ने सड़क पर जाम लगाकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. विरोध कर रहीं महिलाओं का कहना है कि शराब दुकान खोले जाने से हमारा परिवार बर्बाद हो रहा है.

इलाके की महिलाओं के कहा कि हमारे पति रोज शराब पीकर देर रात घर आते है और हमलोगों का जीना दुश्वार हो गया है. ऐसे में कच्ची बस्ती में शराब की दुकान खोले जाने पर हमलोगों का घर बर्बाद हो जाएगा.

महिलाओं ने दुकान से सामान बाहर फेंक दिया
अरावली विहार थाना क्षेत्र के कालाकुआं के सेड की बावड़ी के पास आबकारी विभाग की और से कच्ची बस्ती में शराब की दुकान खोले जाने पर यहां महिलाओं ने जमकर हंगामा किया. गुरुवार को सुबह जब बस्ती की महिलाओं को शराब की दुकान खुलने की जानकारी मिली तो बस्ती के सभी लोग इक्क्ठा हो गए, यहां महिलाओं और पुरुषों ने सड़क जाम कर हंगामा किया .

आबकारी विभाग अब ठेकों को खोले जाने के लिए अलग रणनीति बनाया
यहां मौजूद महिलाओं ने शराब के ठेके को बस्ती की सीमा में बाहर खोले जाने की मांग करते हुए दुकान से सामान भी महिलाओं ने बाहर फेंक दिया. लगातार चारों तरफ सामने आ रहे विरोध को देखते हुए आबकारी विभाग अब ठेकों को खोले जाने के लिए अलग रणनीति बनाने का विचार कर रहा है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: शाहजहांपुर इलाके में अचानक मौसम ने करवट ली, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

शराब का ठेका बस्ती में खुल जाने से घरवाले मनमर्जी से शराब पीयेगा
दरअसल यहां महिलाओं ने बताया हमारे आदमी शराब पीने के आदी है. घर चलाने के लिए हमें मजदूरी करने घर से बाहर जाना पड़ता है. हम घरों में साफ सफाई करने का काम करती है. ऐसे में शराब का ठेका बस्ती में खुल जाने से आदमी मनमर्जी से जब चाहे तभी शराब पी लेगा. इससे हमारे परिवार का सुख चैन छिन जाएगा. बच्चों में भी गलत आदत लग जाएगी. महिलाओं ने बताया कि जहां दुकान खोली जा रही है वहां से कुछ दूर पर मंदिर भी है और सामने सार्वजनिक शौचालय है, जहां मोहल्ले की बहन-बेटियां आती हैं साथ ही पास में विद्यालय की ओर जाने का रास्ता भी है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  
 

 

Trending news