Alwar News : उत्तर पश्चिम रेलवे डीआरएम ने अलवर स्टेशन का औचक निरीक्षण किया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1425843

Alwar News : उत्तर पश्चिम रेलवे डीआरएम ने अलवर स्टेशन का औचक निरीक्षण किया

अलवर में उत्तर पश्चिम रेलवे डीआरएम ने रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया.

 

Alwar News : उत्तर पश्चिम रेलवे डीआरएम ने अलवर स्टेशन का औचक निरीक्षण किया

Alwar News : उत्तर पश्चिम रेलवे डीआरएम नरेंद्र कुमार आज स्पेशल ट्रेन से अलवर स्टेशन पहुंचे और उन्होंने अलवर स्टेशन का औचक निरीक्षण किया. उनके साथ कई अधिकारी भी साथ थे. रेलवे स्टेशन पर लगी काफी सुविधाएं संतोषजनक थी. लेकिन रेलवे स्टेशन पर सफाई को लेकर उन्होंने चिंता जाहिर की और स्टेशन मास्टर को सफाई व्यवस्था दुरस्त करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

डीआरएम नरेंद्र कुमार ने बताया की अलवर स्टेशन पर काफी सुविधाएं संतोषजनक की लेकिन पेंटिंग और सफाई को लेकर यहां के स्टेशन मास्टर और सहायक अभियंता को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा अलवर रेलवे स्टेशन पर ऑटोमेटिक टिकट बैंडर मशीन को देखा और जानकारी हासिल की.

इसके अलावा यूटीसी मशीन लगाई जानी है जिसमें राज्य सरकार भर्तियां करेगी अलवर में यह दो-तीन मशीन लगाई जाएंगी. इसके अलावा सर्दी में गाड़ियों की सेफ्टी के प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे गाड़ियां सर्दी में नियमित रूप से और रेगुलर चलें और यात्रियों को यात्रा करने में असुविधा नहीं हो.

इसके अलावा यात्री भार को देखते हुए स्पेशल ट्रेन भी चलाई जा रही हैं और ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाएं जाते है यह मुख्यालय के मांग पर निर्भर करता है. अलवर में अभी इसमें 11 स्टेशनों पर वन स्टेशन वन उत्पाद एक दुकान खोली गई है, जो हैंडीक्राफ्ट लोगों के लिए 15 दिन के लिए दुकान देंगे उसके बाद 15 दिन बाद उसको दूसरे को दिया जाएगा. यह स्थानीय लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए वन स्टेशन वन उत्पाद दुकान खोली जा रही है इस दुकान का पंद्रह दिन का किराया मात्र एक हजार रुपए है. 

Bikaner News : राजकीय डूंगर महाविद्यालय में राष्ट्रीय छायाचित्र प्रदर्शनी देखने पहुंचे संभागीय आयुक्त

 

Trending news