अलवर में गर्मी का प्रकोप, मौसमी बीमारियों से मरीजों की संख्या बढ़ी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1210938

अलवर में गर्मी का प्रकोप, मौसमी बीमारियों से मरीजों की संख्या बढ़ी

अलवर जिले में जैसे-जैसे गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, वैसे ही मौसमी बीमारियों से पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है. हालात ये हैं कि अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय में मरीजों को पैर रखने के लिए जगह नहीं है.

अलवर में गर्मी का प्रकोप

Alwar: अलवर जिले में जैसे-जैसे गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, वैसे ही मौसमी बीमारियों से पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है. हालात ये हैं कि अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय में मरीजों को पैर रखने के लिए जगह नहीं है. इस भीषण गर्मी में हर रोज सैकड़ों मरीज अपना इलाज कराने आते हैं जहां ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है. संसाधन पूरी तरह कम पड़ते जा रहे हैं.

इस संबंध में राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय के डॉ भवानी शंकर वर्मा ने बताया कि जैसे-जैसे गर्मी पड़ रही है. वैसे वैसे मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. वर्तमान में चल रहे तापमान को देखते हुए उल्टी दस्त पेट दर्द और बुखार के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. गर्मी के कारण मरीजों की संख्या में भारी बढ़ोतरी हुई है और उन मरीजों की जांच भी कराई जा रही है. कहीं कोई दूसरी बीमारी पैदा ना हो उन्होंने बताया कि वर्तमान में राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय में करीब 700 मरीज रोज आ रहे हैं. 

इससे पहले करीब 400 मरीज आते थे और वार्ड में भी मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. उन्होंने बताया कि आमजन को यह सारा है कि वह अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकले अगर बाहर निकले तो अपना सिर ढक कर जाएं भूखे पेट बाहर नहीं निकले इसके अलावा उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में बारिश का मौसम होगा अपने घरों के आसपास पानी का भराव नहीं होने दे और ठंडे पानी का उपयोग करें सुपाच्य भोजन खाया जाए और बाहर के भोजन से बचें. 
Report- Jugal Gandhi

यह भी पढ़ें- जयपुर में दुकानदार करता था ये गलत काम, पुलिस ने छापा मारकर किया पर्दाफाश 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news