ढाई महीने से गायब नाबालिग के परिजनों ने दिया धरना, न्याय नहीं मिलने पर परिवार ने मांगी इच्छा मृत्यु
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1483110

ढाई महीने से गायब नाबालिग के परिजनों ने दिया धरना, न्याय नहीं मिलने पर परिवार ने मांगी इच्छा मृत्यु

फत्तन कॉलोनी से गत 8 अक्टूबर को गायब हुई 15 वर्षीय नाबालिग बालिका श्रुति के परिजनों ने सोमवार दोपहर 1 बजे धरना प्रदर्शन किया.

ढाई महीने से गायब नाबालिग के परिजनों ने दिया धरना, न्याय नहीं मिलने पर परिवार ने मांगी इच्छा मृत्यु

भिवाड़ी: फत्तन कॉलोनी से गत 8 अक्टूबर को गायब हुई 15 वर्षीय नाबालिग बालिका श्रुति के परिजनों ने सोमवार दोपहर 1 बजे धरना प्रदर्शन किया. गायब हुई बच्ची श्रुति की छोटी बहनों ने हाथ में पट्टी लेकर इच्छा मृत्यु की मांग की, साथ ही भिवाड़ी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए भिवाड़ी पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए . करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद समझाइश कर जाम खुलवाया. भिवाड़ी फूलबाग थानाधिकारी करनी सिंह ने गायब हुई बालिका को 5 दिन में ढूंढ कर लाने का आश्वासन दिया है.

भिवाड़ी से गायब हुए नाबालिक बच्चों को ढूंढने में अपने आपको नंबर वन बताने वाली भिवाड़ी पुलिस के खिलाफ सोमवार को मनसा चौक पर मुर्दाबाद के नारे लगे. सैकड़ों की संख्या में लोगों ने भिवाड़ी पुलिस मुर्दाबाद, भिवाड़ी प्रशासन मुर्दाबाद के नारे बुलंद किए. 8 अक्टूबर को भिवाड़ी की फत्तन कॉलोनी से गायब हुई 15 वर्षीय नाबालिग श्रुति कुमारी की छोटी दो बहने उसकी मां दौलत देवी सहित उसके परिजन सोमवार को दोपहर 1 बजे भिवाड़ी के मनसा चौक पर अपने हाथों में नारे लिखी हुई पट्टियां लेकर इच्छा मृत्यु की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए.

साथ ही पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए भिवाड़ी पुलिस मुर्दाबाद व भिवाड़ी प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे. थोड़ी देर में देखते ही देखते चारों तरफ लंबा जाम लग गया और कुछ ही समय में पीड़ितों के साथ सैकड़ों की संख्या में भिवाड़ी के स्थानीय लोग खड़े हो गए. सभी ने मिलकर भिवाड़ी पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष पवन चौहान व महिला मोर्चा से कंचन तिवारी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने भिवाड़ी पुलिस मुर्दाबाद ,भिवाड़ी प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए.

थानाधिकारी ने दिया गैर जिम्मेदाराना बयान

सूचना लगते ही यूआईटी फेस थर्ड थानाधिकारी कुशाल सिंह मय पुलिस जाब्ते के मौके पर पहुंचे और धरना दे रहे पीड़ितों को उठाने का प्रयास किया जब पीड़ित नहीं माने तो थानाधिकारी कुशाल सिंह धरने पर बैठे पीड़ितों के साथ नारे लगा रहे स्थानीय लोगों की वीडियो बनाने लग गए और धरना दे रहे लोगों को धमकाने लगे कि धरने से नहीं उठे तो तुम्हारे खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा जिसको मुकदमा दर्ज नहीं करवाना है वह यहां से चले जाएं और जिसको मुकदमा दर्ज करवाना है वह यहीं पर बैठ जाए .

थानाधिकारी की किसी ने भी बात नहीं सुनी और कहने लगे कि आप सब के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दीजिए जब तक पीड़ितों को न्याय नहीं मिलेगा तब तक धरना प्रदर्शन होता रहेगा. काफी देर तक पुलिस पीड़ितों के साथ समझाइश करती रही लेकिन पीड़ितों का एक ही बयान था या तो आप हमारी बच्ची श्रुति को ढूंढ कर लाओ या फिर हमें गोलियों से खत्म कर दो अगर हमें धरने से हटाया गया तो हम यहीं पर अपनी जान दे देंगे.

मामले को बिगड़ता हुआ देख थोड़ी देर में भिवाड़ी फूलबाग थानाधिकारी करनी सिंह भी मौके पर पहुंच गए और पीड़ितों को समझाने लगे, काफी समझाइश करने के बाद थानाधिकारी करनी सिंह ने पीड़ितों को आश्वासन दिया कि सोमवार शाम 5 बजे पीड़ित थाने पर आकर उनसे मिलले, एक अलग से टीम का गठन कर गायब हुई बच्ची को ढूंढने का प्रयास किया जाएगा जिस पर पीड़ितों ने कहा कि अगर थानाधिकारी 5 दिन में हमारी बच्ची श्रुति को ढूंढ कर नहीं लाते हैं तो 5 दिन बाद फिर से धरने पर बैठेंगे.

पुलिस ने तलाश करने का दिया भरोसा
धरना स्थल पर पहुंचे भिवाड़ी फूलबाग थानाधिकारी करणी सिंह से जब मीडिया कर्मियों ने गायब हुई बच्ची के विषय में सवाल पूछा की भिवाड़ी पुलिस कितने दिनों में ढूंढ कर लाएगी तो उन्होंने गैर जिम्मेदाराना बयान देते हुए कहा कि इस विषय में महिला थाना अधिकारी ही बताएगी कि वह कितने दिन में ढूंढ कर लाएगी इस विषय में मैं कुछ भी नहीं बता सकता. पीड़ितों से बात की गई है शाम को आकर थाने में मिलेंगे तो उनसे बात की जाएगी बच्ची को ढूंढने के लिए टीम का गठन किया जाएगा और ढूंढने का पूरा प्रयास किया जाएगा.

यह है पूरा मामला
भिवाड़ी की फत्तन कॉलोनी से गत 8 अक्टूबर को 15 वर्षीय श्रुति कुमारी घर से अचानक गायब हो गई थी परिजनों ने 11 अक्टूबर को महिला थाने में इसका मामला दर्ज करवाया तब से लेकर आज तक परिजन पुलिस थाने से लेकर एसपी ऑफिस तक चक्कर लगा रहे हैं लेकिन पुलिस अभी तक नाबालिक को ढूंढने में नाकामयाब रही है . करीब 10 दिन पहले पीड़ितों ने भिवाड़ी एडीएम गुंजन सोनी को भी भिवाड़ी एसपी के खिलाफ मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की मांग की थी.

पीड़ितों ने कहा कि भिवाड़ी पुलिस से उनका विश्वास उठ चुका है या तो भिवाड़ी पुलिस उन्हें गोली मार दे या फिर उनकी बच्ची को ढूंढ कर ला दे इसी मंशा के साथ आज श्रुति के परिजन मनसा चौक पर धरना देकर बैठ गए. जिसे भिवाड़ी पुलिस ने करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद समझाइश कर धरने को समाप्त किया. फिलहाल भिवाड़ी फूलबाग थानाधिकारी करणी सिंह ने पीड़ितों को 5 दिन में गायब हुई नाबालिग बच्ची श्रुति को ढूंढ कर लाने का आश्वासन दिया है .

Trending news