कठूमर: मंदिर की जमीन से अतिक्रमण हटाने का मामला, विधायक से मिले ग्रामीण
Advertisement

कठूमर: मंदिर की जमीन से अतिक्रमण हटाने का मामला, विधायक से मिले ग्रामीण

जिले की कठूमर विधानसभा के खेड़ली ग्राम पंचायत के रामपुरा पाटन में स्थित बिहारी मंदिर की जमीन पर पुजारियों के कब्जे को लेकर ग्रामीण कठूमर विधायक बाबूलाल बैरवा से मिले.

विधायक को ज्ञापन सौंपते ग्रामीण

Alwar: जिले की कठूमर विधानसभा के खेड़ली ग्राम पंचायत के रामपुरा पाटन में स्थित बिहारी मंदिर की जमीन पर पुजारियों के कब्जे को लेकर ग्रामीण कठूमर विधायक बाबूलाल बैरवा से मिले. इस दौरान ग्रामीणों ने मंदिर की जमीन से अवैध अतिक्रमण को हटाने की मांग की. ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत रामपुरा पाटन के मंदिर की करीब 42 बीघा जमीन है, जिस पर पुजारियों ने अवैध रूप से अतिक्रमण कर रखा है. मंदिर की अधिकतर जमीन पर अवैध निर्माण बने हुए हैं, वहीं जमीन को बेचकर खुर्दबुर्द किया जा रहा है.

ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर की भूमि से आबादी क्षेत्र में करा कर भूमि के पट्टे अपने नाम कर लिये हैं, जबकि उक्त भूमि को सार्वजनिक उपयोग के लिए ग्राम पंचायत के ही नाम रहना चाहिए था. विधायक बाबूलाल बैरवा को दिए हुए ज्ञापन में उन्होंने मंदिर की जमीन से अतिक्रमण हटाने की मांग की जिस पर विधायक द्वारा अधिकारियों को मंदिर माफी की जमीन से अतिक्रमण हटाने को कहा गया है. मंदिर माफी की भूमि से अतिक्रमण हटाने को लेकर ग्रामीण जिला कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों से भी मिल चुके हैं. इस दौरान गांव के प्यारे लाल मीणा, कमलेश कुमार शर्मा, कमलेश सैनी, रवि धाकड़, लक्ष्मीकांत, राजभान, भगवत सैनी, मल्लाराम सैनी, रमेश मीणा, दयाल बाबू, छंगाराम सैनी, राम चरण, रामदयाल, दिनेश शर्मा‌, मिश्रीलाल शर्मा, धर्म सिंह, विश्राम सैनी व विश्राम शर्मा सहित अनेक लोग मौजूद रहें.

ये भी पढ़ें- Alwar Crime Graph: अलवर में डर लगता है, 72 घण्टे में हांसी में तीन हत्याएं से दहला इलाका

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news