Sachin Pilot Divorce: सचिन पायलट का सारा अब्दुल्ला से 'तलाक', टोंक में अपने हलफनामे में किया खुलासा
Advertisement

Sachin Pilot Divorce: सचिन पायलट का सारा अब्दुल्ला से 'तलाक', टोंक में अपने हलफनामे में किया खुलासा

Sachin Pilot - Sara Pilot Divorce:  सचिन पायलट ने खुद को तलाकशुदा बताया है, साथ ही पायलट ने अपनी कुल आय 64 लख रुपए बताई है.

Sachin Pilot Divorce: सचिन पायलट का सारा अब्दुल्ला से 'तलाक', टोंक में अपने हलफनामे में किया खुलासा

Sachin Pilot - Sara Pilot Divorce: राजस्थान के टोंक से सचिन पायलट ने अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के दौरान सचिन पायलट ने कुल तीन हलफनामे भरे हैं. जिसमें सचिन पायलट ने खुद को तलाकशुदा बताया है, साथ ही पायलट ने अपनी कुल आय 64 लख रुपए बताई है.इस हलफनामे में सचिन पायलट ने अपने और अपने दोनों बच्चे आरन पायलट और विहान पायलट का जिक्र किया है, जो उन पर डिपेंडेंट है. वहीं इसमें सारा पायलट की संपत्ति का विवरण नहीं दिया गया है.

सचिन पायलट और सारा पायलट का तलाक

आपको बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में सचिन पायलट ने अपने हलफनामे में सारा पायलट का भी जिक्र किया था और साथ ही उनकी संपत्ति का भी विवरण दिया था. लेकिन 2023 के हलफनामे में उन्होंने खुद को तलाकशुदा बताया है.

गौरतलब है कि सचिन पायलट की शादी जम्मू-कश्मीर के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी सारा पायलट से हुई थी, सारा जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की बहन है. साल 2014 में लोकसभा चुनाव से पहले भी सचिन पायलट और सारा के तलाक की चर्चाएं तेज थी, हालांकि उस वक्त उन्होंने इसे एक कोरी अफवाह करार दिया था. साल 2018 में विधानसभा चुनाव में जीत के बाद सचिन पायलट के बतौर डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने के कार्यक्रम में भी सारा पायलट अपने दोनों बेटे आरन और विहान के साथ आई थी. इस कार्यक्रम में फारूक अब्दुल्ला ने भी शिरकत की थी.

सचिन-सारा ने गिराई थी 'धर्म की दीवार'

सचिन-सारा ने 'धर्म की दीवार' को गिराते हुए अपने प्यार को 'मंजिल' तक पहुंचाया था. 7 सितम्बर 1977 को जन्‍मे सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट दिग्गज कांग्रेसी नेता रहे हैं.  जबकि सारा पायलट के पिता जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी हैं. दोनों लोगों की परिवार सियासत में अपनी मजबूत पकड़ रखता है. 

पहली मुलाकात

दोनों की पहली मुलाकात लंदन में पढ़ाई के दौरान हुई थी. धीरे धारे दोनों में नजदीकियां बढ़ी और बाद में दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे. तीन साल के इस रिश्ते को वह एक नाम देके शादी  के बंधन में बंधना  चाहते थे, लेकिन दोनों के परिवार मजहब अलग होने के कारण इस रिश्ते के लिए राजी नहीं था. लेकिन कहते है ना मिया बीवी राजी तो क्या करेगा काजी.  सचिन ने मजहबी दीवार से परे जाते हुए अपने प्यार को मुकम्मल करने के लिए किसी तरह से अपने परिवार को मना लिया था, लेकिन सारा की फैमिली सचिन से शादी करने के लिए राजी नही थी.  हालांकि  बेटी के जिद आगे पिता झुका और बाद में फारूक ने अपनी बेटी के निकाह के लिए  सचिन पायलट से हामी भर दी.

2004 में बंधे शादी के बधंन

दोनों परिवारों को मनाने के बाद  2004 में  दोनों शादी के बंधन में बंध गए.  सारा के जिंदगी में आते ही सचिन का राजनीतिक करियर चमक उठा और  सचिन  2009 में अजमेर से सांसद बने. इन्होंने कम उम्र में सांसद का चुनाव जीता था. 2018 में टोंक विधानसभा सीट से विधायक बनने के बाद राजस्थान के  वह पहले कम उम्र के उपमुख्यमंत्री बने। वही सारा पायलट ने भी सचिन पायलट के उप मुख्यमंत्री बनते ही उनकी पत्नी सारा पायलट ने भी अपने नाम एक खास रिकॉर्ड किया था . वे देश की एकमात्र ऐसी महिला बन गई थी जिनके दादा एक रियासत में प्रधानमंत्री रहे, पिता और भाई मुख्यमंत्री रहे और पति उप-मुख्यमंत्री रहा. यही नहीं सारा पायलट के ससुर यानी सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट भी केन्द्र सरकार में मंत्री रह चुके थे.

यह भी पढ़ें- 

BJP की तीसरी सूची का काउंट डाउन शुरू! 36 घंटे बाद कभी भी आ सकती है लिस्ट

Rajasthan Election: फाइनल होनें लगी बीजेपी-कांग्रेस की नई लिस्ट, जानें लेटेस्ट अपडेट

Trending news