Banswara News: 53 करोड़ रुपये से भी नहीं भरे बांसवाड़ा की सड़क के गड्ढे, 4 साल से परेशान है यहां की जनता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2408501

Banswara News: 53 करोड़ रुपये से भी नहीं भरे बांसवाड़ा की सड़क के गड्ढे, 4 साल से परेशान है यहां की जनता

Rajasthan News: एक और देश में शानदार एट लेन.सिक्स लेन. फॉर लेन बन रहे हैं और एनएच विभाग की तारीफ देश की जनता कर रही है. वहीं इसके विपरित राजस्थान के जनजाति अंचल कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले में एनएच विभाग का काम भगवान भरोसे ही चल रहा है.

Banswara News: 53 करोड़ रुपये से भी नहीं भरे बांसवाड़ा की सड़क के गड्ढे, 4 साल से परेशान है यहां की जनता

Banswara News: एक और देश में शानदार एट लेन.सिक्स लेन. फॉर लेन बन रहे हैं और एनएच विभाग की तारीफ देश की जनता कर रही है. वहीं इसके विपरित राजस्थान के जनजाति अंचल कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले में एनएच विभाग का काम भगवान भरोसे ही चल रहा है. जी हां बांसवाड़ा शहर से वजवाना तक एनएच 927 ए की सड़क जो 24 किलोमीटर है उसको बनाने में 53 करोड़ रुपए खर्च किए.पर बनने के कुछ महीनों बाद से लेकर आज तक यह सड़क किसी एंगल से नेशनल हाईवे की सड़क नही लग रही है. इस सड़क पर इतने बड़े बड़े गड्ढे हो चुके हैं. जिस कारण से रोजाना जान जोखिम में डालकर वाहन चालक यहां पर वाहन चलाने को मजबूर है.

ये भी पढ़ें- Jaipur News: देश का 11वां सबसे व्यस्त है जयपुर एयरपोर्ट, 21 शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी

इस सड़क का निर्माण जनवरी 2020 को पूरा हुआ था. 2020 को ही बरसात ने इस सड़क के घटिया निर्माण की पोल खोल दी थी. फिर क्या लगातार चार साल यह सड़क टूटी हुई है. इस सड़क पर 1 हजार से भी अधिक बड़े बड़े गड्ढे है जो मौत को दावत दे रहे है. वहीं कुपडा गांव में इस मार्ग पर ओवरब्रिज बनाया वो भी पूरी तरह से घटिया बनाया. जिस कारण से यह ब्रिज भी गिरने की कगार पर है. ठेकेदार लगातार इस ब्रिज को सही करने में लगा हुआ है .पर घटिया निर्माण की तस्वीर तो इस ब्रिज से दिखाई दे रही है. इस सड़क और ब्रिज के निर्माण के बाद बड़ी बात तो यह है की एनएच विभाग ने अबतक ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड नही किया और नही कोई बड़ा एक्शन लिया. 

ये भी पढ़ें- Sikar News: रेवासा पीठाधीश्वर राघवाचार्य जी महाराज का आज होगा अंतिम संस्कार, निधन के बाद शोक की लहर,

इस सड़क से कई बड़े अधिकारी.नेता गुजरते है पर वो भी आंखे मूंदकर चले जाते है. अब तो ठेकेदार को गारंटी अवधि भी खत्म हो है है.और विभाग मस्त होकर जनता को मौत के मुंह में डालकर बेटा है. और तो और विभाग अब इस खस्ताहाल मार्ग पर टोल शुरू करने वाला है जिसका विरोध जिले की जनता कर रही है . इस घटिया सड़क पर अगर कोई बड़ा हादसा हुआ तो इसका जिम्मेदार नेशनल हाईवे और सड़क बनाने वाली कंपनी होगी.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news