Sikar News: रेवासा पीठाधीश्वर राघवाचार्य जी महाराज का आज होगा अंतिम संस्कार, निधन के बाद शोक की लहर,
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2408240

Sikar News: रेवासा पीठाधीश्वर राघवाचार्य जी महाराज का आज होगा अंतिम संस्कार, निधन के बाद शोक की लहर,

Swami Raghavacharya Ji Maharaj: वैदिक शिक्षा के लिए विख्यात सीकर के रेवासा धाम के पीठाधीश्वर राघवाचार्य महाराज का शुक्रवार को असामयिक निधन हो गया है. राघव आचार्य महाराज का हृदय गति रुकने से सुबह निधन हो गया. उनके निधन के बाद शेखावाटी इलाके सहित पूरे प्रदेश में शोक की लहर छा गई है.

Sikar News: रेवासा पीठाधीश्वर राघवाचार्य जी महाराज का आज होगा अंतिम संस्कार, निधन के बाद शोक की लहर,

Sikar News: वैदिक शिक्षा के लिए विख्यात सीकर के रेवासा धाम के पीठाधीश्वर राघवाचार्य महाराज का आज असामयिक निधन हो गया. राघव आचार्य महाराज का हृदय गति रुकने से सुबह निधन हो गया. उनके निधन के बाद शेखावाटी इलाके सहित पूरे प्रदेश में शोक की लहर छा गई है. पीठाधीश्वर राघवाचार्य महाराज का आज अंतिम संस्कार रेवासा में किया जाएगा. 

अंतिम यात्रा पूरे रेवासा में निकली जायेगी पालकी में राघवाचार्य महाराज के पार्थिव देह को बैठा कर अंतिम यात्रा निकाली जा रही है. वहां मौजूद लोग राघवाचार्य महाराज के अंतिम दर्शन के उन्हे श्रद्धांजली अर्पित कर रहे हैं. रेवासा में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा सहित जन प्रतिनिधियों राजनेताओं साधु संतो ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. वहीं, अंतिम संस्कार में शामिल होकर मंत्री झाबर सिंह सांसद घनश्याम तिवाड़ी विधायक बाल मुकुंदाचार्य सहित काफी संख्या में साधु संतो और लोगो ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

राघवाचार्य महाराज ने वैदिक और संस्कृत शिक्षा को बढ़ावा देने में अग्रणी भूमिका अदा की, तो गौवंश के संरक्षण में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया. वैदिक और संस्कृत स्कूलों के साथ गोशाला का भी उनके द्वारा संचालन किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें-  Sikar News: रेवासा पीठाधीश्वर राघवाचार्य जी महाराज के निधन के बाद शोक की लहर, हृदय गति रुकने से थमी सांसे
https://zeenews.india.com/hindi/india/rajasthan/sikar/peethadheeshwar-of...

आचार्य महाराज का पार्थिव शरीर
अंतिम दर्शन के लिए राघव आचार्य महाराज का पार्थिव देहा रेवासा धाम में रखा गया था. राघव आचार्य महाराज के निधन के समाचार के बाद काफी संख्या में साधु संत रेवासा धाम पहुंचे और उनके अंतिम दर्शन किए. विधायक बालमुकुंद आचार्य भी रेवासा धाम पहुंचे और राघव आचार्य महाराज को श्रद्धांजलि अर्पित की. रेवासा धाम वैदिक शिक्षा के रूप में जाना जाता है और राघव आचार्य महाराज ने हजारों शिष्यों को वैदिक शिक्षा दी है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

Trending news