Banswara News: बांसवाड़ा में 56 घंटों से लगातार हो रही भारी बारिश, बांध हुए पानी से लबालब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2403052

Banswara News: बांसवाड़ा में 56 घंटों से लगातार हो रही भारी बारिश, बांध हुए पानी से लबालब

Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में पिछले 56 घंटों से लगातार भारी बारिश हो रही है, जिससे जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हुआ. जिले के सबसे बड़े माही बजाज सागर बांध में पानी लगातार आ रहा है. 

Banswara News

Banswara News: राजस्थान का चेरापूंजी कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले में पिछले 56 घंटों से इंद्रदेवता मेहरबान है, जिले में लगातार पिछले दो दिनों से भारी बरसात का दौर चला, जिससे जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हुआ.

इस बरसात ने कही खुशी तो कही गम के हालात पैदा हुए है. जिले में खुशी की बात यह है की इस बरसात से सभी नदी नाले उफान पर आ गए है और जिले के सभी झरने शुरू हो गए है,वही बात बांध की करे तो जिले के सभी बांध में पानी की आवक लगातार जारी है. 

यह भी पढ़ेंः Jodhpur News: जोधपुर में 1 साल की मासूम से रेप, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

जिले के सबसे बड़े माही बजाज सागर बांध में पानी लगातार आ रहा है. बांध का जलस्तर 278.20 मीटर तक पहुंच गया है. बांध कुल भराव क्षमता 281.50 है. वहीं, जिले का दूसरा बड़ा सुरवानिया बांध भी लबालब हो चुका है. बांध के दूसरे दिन भी गेट खुले हुए हैं. शहर का कांगदी बांध भी लबालब हो चुका है. 

वहीं, इस बरसात ने आमजन का जन जीवन भी प्रभावित किया है. जिले में इस बरसात से कई बड़े पेड़ गिरे, जिससे कई मार्ग घंटों बंद रहे, कई नाले और नदियों पर बने पुल और रपट पर पानी की चादर चली, जिससे पुल टूटे भी है. इतना ही नहीं कही जगह तो कच्चे मकान भी गिरे है. जिले के सुनंनी गांव में तो दीवार गिरने से एक मासूम की मौत भी हुई है. 

इस तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से किसानों को भी भारी नुकसान हुआ है. जिले में अधिकतर मक्का और गन्ने की फलस आड़ी हो गई है, जिससे नुकसान हुआ है. वहीं, बात सड़कों की करें तो वो भी टूट चुकी है. इस तेज बरसात से जिले के अधिकतर गांव में पिछले 50 घंटों से बिजली सप्लाई नहीं हुई है. कई गांव के लोगो को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ी है. जिले में हुई तेज बरसात के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है. 

यह भी पढ़ेंः Barmer News: प्रेमिका के घरवालों से बचकर पाकिस्तान से गर्लफ्रेंड की चुनरी लेकर भागा प्रेमी, हुआ गिरफ्तार

कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव ने जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार और पटवारियों और अन्य विभागों के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है और कहा कि सभी अधिकारी गांव गांव जाकर स्थिति देखे, जहां आमजन को परेशानी हो रही है, उसे दूर करने का प्रयास करें. डीएम ने आमजन से अपील भी की है कि तेज बहाव वाले स्थानों पर लोग नहीं जाए, डीएम ने बरसात को देखते हुए आज जिले की सरकारी और निजी स्कूलों में अवकाश घोषित किया है. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news