Rajasthan News:हर घर नल योजना बनी मजाक,इस गांव में 50 दिन से पानी का हाहाकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2269807

Rajasthan News:हर घर नल योजना बनी मजाक,इस गांव में 50 दिन से पानी का हाहाकार

Rajasthan News:केंद्र सरकार की हर घर नल योजना जो ग्रामीण क्षेत्रों के लिए वरदान थी.जी हां जिले के तलवाड़ा पंचायत समिति के घलकिया पंचायत के मोतीरा गांव में विभाग ने हर घर नल योजना के तहत नल कनेक्शन किए.

Banswara News

Rajasthan News:केंद्र सरकार की हर घर नल योजना जो ग्रामीण क्षेत्रों के लिए वरदान थी ,पर अधिकारियो की लापरवाही के कारण राजस्थान के जनजाति अंचल कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले में यह योजना लोगो के लिए परेशानी का सबब बन गई है. 

जी हां जिले के तलवाड़ा पंचायत समिति के घलकिया पंचायत के मोतीरा गांव में विभाग ने हर घर नल योजना के तहत नल कनेक्शन किए,लोगो को खुशी हुई कि इस बार गर्मी में पानी के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी,नल लगाने के 15 दिन तक पानी बराबर आता रहा और उसके बाद से इन नलों से पानी की सप्लाई बंद हो गई. 

ग्रामीणों ने एक दिन देखा दो दिन देखा,पर इन नलों से पानी पिछले 50 दिनों से नही आ रहा है. जिले में गर्मी का पारा 46 डिग्री तक पहुंचा और इस गांव के ग्रामीण इस भीषण गर्मी में पानी के लिए तरसे. ग्रामीणों ने इस बारे में विभाग को अवगत कराया पर किसी ने इस और ध्यान नहीं दिया. आज भी इस गांव के ग्रामीण इन नलों से पानी का इंतजार कर रहे है. 

वहीं ग्रामीण पानी के लिए दूर दूर तक जा रहे है. गांव में लगे हेंडपंपो में भी पानी कम आ रहा है जिससे ग्रामीण परेशान है. केंद्र सरकार की इस योजना का लाभ इन ग्रामीणों को कब मिलेगा इसका जवाब तो अब विभाग और प्रशासन ही दे सकता है. इस बारे में अधिकारियो से भी बात करने की कोशिश की पर किसी ने इस बारे में जवाब नहीं दिया.

यह भी पढ़ें:भाई की मृत्यु के बाद बहन को नौकरी न देने के मामले में कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

यह भी पढ़ें:जमीनी विवाद में घायल व्यक्ति ने 4 दिन बाद तोड़ा दम,पारिजनों ने पोस्टमार्टम...

यह भी पढ़ें:भारत के इन शहरों में बरस रही आग, राजस्थान की यह जगह है टॉप पर

Trending news