बारां: मौत की डोर के खिलाफ पुलिस का सर्च ऑपरेशन

बारां के अंता में पुलिस ने चाइनीज मांझे के कारण हो रही घटनाओं को देखते हुए चाइनीज मांझा बेचने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया है.  

बारां: मौत की डोर के खिलाफ पुलिस का सर्च ऑपरेशन
पुलिस थाना अंता, बारां

बारां: जिले के अंता में पुलिस ने चाइनीज मांझे के कारण हो रही घटनाओं को देखते हुए चाइनीज मांझा बेचने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया है, जिसके तहत कार्यवाही करते हुए 2 व्यक्तियों के कब्जे से बड़ी मात्रा में चाइनीज मांझा बरामद किया गया है.

जिला कलेक्टर इंद्र सिंह राव द्वारा चाइनीज मांझे पर बेन लगाया गया है. साथ ही चाइनीज मांझा बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही के आदेश जारी किए गए. ताकि चाइनीज मांझे के कारण होने वाली घटनाओं से आमजन को राहत मिल सके.

दूसरी ओर कस्बे में कई जगह छोटी-छोटी दुकानों पर बेन के बावजूद सरे आम चाइनीज मांझा बेचा जा रहा है. अब तक चाइनीज मांझा बेचने वालों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं होने के कारण दुकानदारों के होषले बुलंद हो रहे हैं. इसका खामियाजा निर्दोष आमजन को भुगतना पड़ रहा है.

पुलिस एएसआई उत्तम सिंह ने बताया कि जिला कलेक्टर के आदेशानुसार चाइनीज मांझा बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 2 युवको के कब्जे से बड़ी मात्रा में चाइनीज मांझा पकड़ा गया है. चाइनीज मांझे पर लगाये गए बेन के बावजूद दुकानदारों द्वारा चाइनीज मांझा बेचा जा रहा है. चाइनीज मांझे के कारण राजस्थान में कई घटनाएं घटित हो चुकी हैं. चाइनीज मांझा बेचने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाएगा ताकि आमजन को दुर्घटना से बचाया जा सके.

आपको बता दे कि राजधानी जयपुर में त्रिपोलिया बाजार में चाइनीज मांझे की चपेट में आने से 4 साल के मासूम की मौत हो गई थी, वहीं सोडाला में भी एक युवक का चाइनीज मांझे की चपेट में आने से गला कट गया था. 

एडिशनल पुलिस कमिश्नर अशोक गुप्ता ने बताया कि शहर में चाइनीज मांझे की बिक्री को रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसके बावजूद भी चोरी-छिपे कुछ लोग चाइनीज मांझा बेच रहे हैं. इसके चलते 4 साल की मासूम फैजुद्दीन की चाइनीज मांझे की चपेट में आने से मौत हो गई.