बारां: बांध प्रभावितों को करोड़ों का मुआवजा, 2,397 चेकों का किया खान मंत्री ने वितरण
Advertisement

बारां: बांध प्रभावितों को करोड़ों का मुआवजा, 2,397 चेकों का किया खान मंत्री ने वितरण

Baran News: बारां जिले के अंता में में खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने बांध प्रभावितों को करोड़ों रुपये की राशि के 2397 चेक दिए गए. 

बारां: बांध प्रभावितों को करोड़ों का मुआवजा, 2,397 चेकों का किया खान मंत्री ने वितरण

Baran News, बारां: राजस्थान के बारां जिले के अंता एवं सीसवाली शिविर में खान मंत्री प्रमोद जैन भाया द्वारा नोनेरा बांध प्रभावितों को करोड़ों रुपये की राशि के 2397 चेक वितरित किए गए. 

इस अवसर पर मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि कालीसिंध नदी पर निर्मित हो रहे इस नोनेरा बांध से कोटा, बूंदी व बारां जिले के 752 गांवों के लोगों की प्यास बुझ सकेगी और पानी पहुंचने से इन गांवों के लगभग 9,24,902 लोगों को फायदा मिलेगा.

मंत्री भाया ने कहा कि आज कई व्यक्तियों को इंतकाल, फोती इंतकाल, बटवारे आदि कारणों से मुआवजा राशि नही मिल पाई है. मंत्री भाया ने तहसीलदार, कानूनों और पटवारी को ऐसे व्यक्तियों के इंतकाल, फोती इंतकाल, बटवारे आदि से संबंधित कागजी कार्रवाई एक माह में पूर्ण करने के निर्देश प्रदान किए गए ताकि शेष रहे व्यक्तियों को भी मुआवजा राशि के चेक मिल सके. 

मंत्री भाया ने कहा कि जनप्रतिनिधि का जो दायित्व होता है कि क्षेत्र का चहुमुंखी विकास करवाएं और क्षेत्रवासियों की समस्याओं का वह समाधान करें. उनके द्वारा इसमें कोई कसर नहीं छोडी जा रही है. उनके द्वारा क्षेत्र में स्वीकृत एवं करवाए गए विकास कार्यो से आमजन को अवगत करवाया. मंत्री भाया ने कहा कि अंता विधानसभा क्षेत्र के विकास में उनके द्वारा कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. 

मंत्री प्रमोद जैन भाया द्वारा अन्ता शिविर में ग्राम पंचायत बालदडा, पाटोंदा, रायपुरिया, लदवाडा के 1100 चेक एवं सीएफसीएल के 350 चेकों का वितरण किया गया. इसी प्रकार सीसवाली शिविर में ग्राम कनाडा, सीसवाली, रकसपुरिया, भटेड़ी, सोनवा, पीपल्दा गांवों के 947 चेकों का वितरण किया गया. 

Reporter- Ram Mehta 

Trending news