बारां: मुख्यमंत्री गहलोत के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1413828

बारां: मुख्यमंत्री गहलोत के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई आयोजित

बारां में खान, पेट्रोलियम एवं गोपालन विभाग मंत्री प्रमोद जैन भाया की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आगामी 3 नवंबर को बारां के प्रस्तावित दौरे के तहत आवश्यक व्यवस्थाओं संबंधी समीक्षा बैठक मिनी सचिवालय सभागार में आयोजित हुई.

बारां: मुख्यमंत्री गहलोत के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई आयोजित

Baran: राजस्थान के बारां में खान, पेट्रोलियम एवं गोपालन विभाग मंत्री प्रमोद जैन भाया की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आगामी 3 नवंबर को बारां के प्रस्तावित दौरे के तहत आवश्यक व्यवस्थाओं संबंधी समीक्षा बैठक मिनी सचिवालय सभागार में आयोजित हुई. इस मौके पर जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया, विधायक पानाचंद मेघवाल, बीसूका उपाध्यक्ष रामचरण मीणा भी मौजूद रहे. 

खान, पेट्रोलियम एवं गोपालन विभाग मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर प्रदेश में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के माध्यम ग्राम, उपखंड, जिला व राज्य स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ. इन प्रतियोगिताओं में सभी आयु वर्ग के लोगों ने स्वस्थ खेल भावना के साथ भाग लिया. प्रदेश में इन खेलों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र की कई खेल प्रतिभाओं को महत्वपूर्ण अवसर प्राप्त हुआ है, जिससे प्रदेश में खेलों के विकास के साथ स्वस्थ प्रतिस्पर्धा और समरसता का वातावरण बना है.  

उन्होंने कहा कि जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिताओं के तहत उत्कृष्ठ खिलाड़ी सम्मान कार्यक्रम का आयोजन 3 नवंबर को किया जा रहा है, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की उपस्थिति प्रस्तावित है, जिससे जिले में खिलाड़ियों और खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन मिलेगा. उक्त कार्यक्रम के तहत माकूल व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाना है. उत्कृष्ठ खिलाड़ी सम्मान कार्यक्रम का आयोजन श्री पार्ष्वनाथ मानव सेवा चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है. 

बैठक में जिले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत प्रोटोकोल के अनुसार, समस्त आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में विभिन्न विभागों के अधिकारियों से चर्चा कर निर्देश प्रदान किए गए. जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया एवं विधायक पानाचंद मेघवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के आयोजन के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेकर खिलाड़ियों और आमजन का उत्साहवर्द्धन किया गया है.  

यह भी पढ़ेंः गहलोत के पसंदीदा आईपीएस अधिकारी उमेश मिश्रा बने नए डीजीपी

इसी कड़ी में जिले में उत्कृष्ठ खिलाड़ी सम्मान कार्यक्रम के माध्यम से कई खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन मिलेगा. मुख्यमंत्री अषोक गहलोत के प्रस्तावित बारां आगमन के तहत समस्त व्यवस्थाओं को शीघ्रता से पूर्ण किया जाना चाहिए. कलेक्टर नरेन्द्र गुप्ता ने समस्त उपखंड अधिकारियों, शिक्षा विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों को आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया. इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा, एडीएम एस एन आमेठा, सीईओ जिला परिषद कृष्णा शुक्ला सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. 

Reporter- Ram Mehta 

Trending news