सांसद दुष्यंत सिंह पहुंचे किशनगंज, जन समस्याएं सुन अधिकारियों की बैठक ली
Advertisement

सांसद दुष्यंत सिंह पहुंचे किशनगंज, जन समस्याएं सुन अधिकारियों की बैठक ली

Kishanganj News: सांसद दुष्यंत सिंह ने  किशनगंज पहुंच जनसमस्याएं सुनी. वहीं, अधिकारियों की बैठक लेकर विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की.  

 

सांसद दुष्यंत सिंह पहुंचे किशनगंज, जन समस्याएं सुन अधिकारियों की बैठक ली

Kishanganj, Baran News: बारां के किशनगंज पहुचें सांसद दुष्यंत सिंह ने जनसमस्याएं सुनी. उन्होनें पंचायत समिति सभागार में उपखंड स्तर के अधिकारियों की बैठक लेकर विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा भी की.  

सांसद दुष्यंत सिंह ने पंचायत समिति सभागार में आयोजित बैठक में बिजली, सिंचाई और खाद की उपलब्धता और सड़कों एवं पुलियाओं की मरम्मत के बारे में अधिकारियों से सवाल-जवाब किए. सांसद दुष्यंत सिंह ने कहा कि क्षेत्र में उपलब्ध खाद की कालाबाजारी पर प्रशासन को लगाम कसने की जरूरत है. उन्होनें कहा कि नाहरगढ़ सीमा से मध्यप्रदेश तक हमारे किसानों के हक का खाद पहुंचना गंभीर विषय है. इसे रोकने के लिए प्रभावी नाकाबंदी में की जानी चाहिए. 

सांसद ने गोपालपुरा बांध की मरम्मत में भ्रष्टाचार की शिकायतों  की जांच और अहमदी परियोजना की नहरों में वन विभाग की ओर से स आ रही अड़चनों के शीघ्र समाधान के निर्देश दिए. उन्होनें कृषि क्षेत्र में बिजली की अनियमित आपूर्ति को गंभीरता से लिया. 

उन्होनें कहा कि किसानों को दिन के समय में ही बिजली उपलब्ध कराने की व्यवस्था होनी चाहिए. ट्रिपिंग के मामले में स्थानीय अभियंता ने स्वीकार किया कि ओवरलोड की वजह से कहीं-कहीं ट्रिपिंग की समस्या आ जाती है. 

बैठक में उपखंड अधिकारी गौरव मीणा, कुमार मित्तल एवं तहसीलदार अभयराज सिंह समेत बिजली, जलदाय, कृषि, सिंचाई, पंचायत राज, सार्वजनिक निर्माण आदि विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. 

पार्वती नदी में अवैध खनन के लिए ब्लास्टिंग की शिकायत को गंभीरता से लिया. उन्होनें तत्काल कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता से फोन पर बात कर इस समस्या के समाधान और अवैध खननकर्ताओं के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए. इस दौरान जिलाध्यक्ष जगदीश उपजिला प्रमुख छीतर लाल मेघवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश विजय, नरेश सिकरवार, मंडल अध्यक्ष भानूप्रताप सिंह, पूर्व प्रधान मनोज चैधरी, मजीद कमांडो सहित कई भाजपा नेता मौजूद रहें. 

Reporter- Ram Mehta 

Trending news