मजदूरों ने लगाया पुलिस पर मारपीट का आरोप, मंत्री से लगाई न्याय की गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1407623

मजदूरों ने लगाया पुलिस पर मारपीट का आरोप, मंत्री से लगाई न्याय की गुहार

 कवाई कस्बे में संचालित निजी पावर प्लांट मैं कार्यरत एक प्लेसमेंट की कंपनी के करीब सैकड़ों मजदूरों ने शनिवार को बारां पहुंचकर क्षेत्रीय विधायक पानाचंद मेघवाल व मंत्री प्रमोद जैन भाया को ज्ञापन सौंपकर कवाई थाना पुलिस द्वारा मिल रही यातनाओ से निजात पाने की गुहार की है. कवाई कस्बे में संच

मजदूरों ने लगाया पुलिस पर मारपीट का आरोप, मंत्री से लगाई न्याय की गुहार

बारां: कवाई कस्बे में संचालित निजी पावर प्लांट मैं कार्यरत एक प्लेसमेंट की कंपनी के करीब सैकड़ों मजदूरों ने शनिवार को बारां पहुंचकर क्षेत्रीय विधायक पानाचंद मेघवाल व मंत्री प्रमोद जैन भाया को ज्ञापन सौंपकर कवाई थाना पुलिस द्वारा मिल रही यातनाओ से निजात पाने की गुहार की है.

कवाई कस्बे में संचालित निजी पावर प्लांट के टाउनशिप इलाके में पिछले दिनों लगातार चोरी की वारदातें हुई थी, जिनमें प्लांट में कार्यरत एक कर्मचारी के घर से रात्रि के दौरान करीब 32, 5000 की नगदी राशि किसी अज्ञात चोर ने चुरा ली थी एक तरफ जहां निजी प्लांट में एंट्री करने के लिए लोगों को भारी मशक्कत का सामना करना पड़ता है. वहीं, प्लांट सिक्योरिटी को लेकर अदानी चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात रखती है उसके बावजूद भी प्लांट परिसर के भीतर चोरी की घटना हो जाना यहां चर्चा का विषय बना हुआ है कर्मचारी द्वारा दर्ज करवाई.

यह भी पढ़ें: चिड़ावा का दो आंखों वाला पेड़ा आपने खाया क्या, एक साल में बीकता है करीब 70 करोड़ का पेड़ा

रिपोर्ट के आधार पर पुलिस चोर का पता लगाने में जुटी हुई है ऐसे में प्रथम दृष्टया प्लांट में काम करने वाले मजदूरों को ही संदेह के घेरे में लेते हुए उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है उक्त घटनाक्रम के चलते प्लांट में कार्यरत कंपनी देव एंड कंपनी में कार्य करने वाले मजदूर पुलिस की मारपीट की कार्यप्रणाली से आहत होकर रविवार को सैकड़ों की संख्या में बांरा पहुंचे। जहां विधायक पानाचंद मेघवाल व मंत्री प्रमोद जैन भाया को ज्ञापन सौंपकर कवाई पुलिस द्वारा उन्हें बेवजह परेशान करने का आरोप लगाते हुए न्याय की मांग की है.

यह भी पढ़ें: चिड़ावा: धर्म परिवर्तन की शिकायत पर पहुंची पुलिस, धर्म विशेष का कार्यक्रम कराया गया बंद

ज्ञापन में मजदूरों ने बताया कि वह सुबह 9:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक प्लांट में यहां मजदूरी का काम करते हैं. वर्तमान मे शांतिग्राम टाउनशिप में आए दिन चोरियां हो रही है, जिसमें लेबर को कवाई पुलिस एवं अदानी प्रशासन के अधिकारियों द्वारा धमकाकर डरा कर थाने में ले जाकर आए दिन शक के आधार पर मारपीट की जाती है और बेवजह परेशान किया जा रहा है जिससे मजदूरों मैं भयानक डर बना हुआ है. लेबर को दिन-रात थाने में रखकर मारपीट की जाती है. पुलिस के इस रवैए से परेशान करीब 6 दर्जन मजदूरों ने जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन देकर न्याय की गुहार लगाई है.

Trending news