तीन करोड़ की सिगरेट लूट का मामलाः पांच सालों से फरार चल रहे शातिर गिरफ्तार, इंटर स्टेट गैंग का हाथ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1260572

तीन करोड़ की सिगरेट लूट का मामलाः पांच सालों से फरार चल रहे शातिर गिरफ्तार, इंटर स्टेट गैंग का हाथ

बारां सदर थाना अधिकारी राजेश खटाना के नेतृत्व में सदर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 5 साल पूर्व 3 करोड़ की सिगरेट के लूट के 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

 

तीन करोड़ की सिगरेट लूट का मामला.

बारां: सदर थाना अधिकारी राजेश खटाना के नेतृत्व में सदर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 5 साल पूर्व 3 करोड़ की सिगरेट के लूट के 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. टीम ने इन दोनों आरोपियों को महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार किया है. मामले में फरार चल रहे 4 अन्य आरोपियों पर हरियाणा पुलिस द्वारा एक-एक लाख रुपए के इनाम रखे गए हैं , जिनकी तलाश की जा रही है.  

दरअसल 15 फरवरी 2017 को बारां जिले के सदर थाना क्षेत्र के बटावदा में राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर मध्य प्रदेश के देवास जिले के कंजर समुदाय के अंतरराज्यीय गैंग द्वारा भोपाल से दिल्ली जा रही तीन करोड़ रुपए से ऊपर की एक्सपोर्ट क्वालिटी की सिगरेट से भरे ट्रक को लूट लिया गया था. डकैतों द्वारा चलते ट्रक के आगे ट्रक लगाकर चालक और खल्लासी को बंधक बना लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था.

 मामले में सदर थाना पुलिस द्वारा घटना के 5 माह बाद 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था , लेकिन घटना के बाद से वारदात में शामिल 6 अन्य आरोपी फरार चल रहे थे. बारां पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा द्वारा जिले के लंबित मामलों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत इस केस में सदर थाना अधिकारी राजेश खटाना के नेतृत्व में विशेष दल का गठन किया गया. बीते एक महीने से सीआई राजेश खटाना और उनकी टीम द्वारा आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दी जा रही थी, 

इसी बीच पुलिस को फरार आरोपियों में से 2 के पुणे में होने की सूचना मिली. जिसपर  टीम ने दबिश देकर महाराष्ट्र के पुणे से मामले में फरार चल रहे देवास मध्यप्रदेश निवासी दो आरोपी मनोज उर्फ गंगाराम और दिनेश कंजर को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने गिरफ्तार इन आरोपियों को न्यायालय में पेश कर शिनाख्त परेड की और उन्हें 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है.

 सिगरेट लूट की बड़ी वारदात के अलावा इस अंतरराज्यीय गिरोह ने दिल्ली,  हरियाणा , तेलांगना , राजस्थान समेत देश भर के कई राज्यों में इस तरह की बड़ी लूट की वारदातों को अंजाम दिया हुआ है. लूट के इसी तरह के मामले में हरियाणा पुलिस द्वारा फरार चल रहे बाकी चार आरोपियों पर एक-एक लाख इनाम भी घोषित किया हुआ है. फिलहाल सदर थाना पुलिस द्वारा मामले में फरार चल रहे इनामी आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

Reporter- Ram Mehta

यह भी पढ़ें - Bassi: पत्नी से हुआ झगड़ा, तो दबा दिया गला, रची बचने की झूठी कहानी

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news