Jaipur News: राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला, तीन दिन में हुई 30 लाख रुपए की बिक्री
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2257883

Jaipur News: राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला, तीन दिन में हुई 30 लाख रुपए की बिक्री

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर के जवाहर कला केंद्र में 19 मई से राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला आयोजित किया गया है. महज 3 दिनों में  मेले में 30 लाख रुपए की बिक्री हो चुकी है. यह मेला 28 मई तक आयोजित किया गया है. 

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: जयपुर वासियों की पसंद बना राष्ट्रीय सहकार मसाला मेले में मसालों की जमकर खरीदारी हो रही है और दो दिन में करीब 30 लाख रुपये के मसालों सहित अन्य सामग्रियों की बिक्री हो चुकी है. जवाहर कला केंद्र में 19 मई से आयोजित हो रहा यह मेला 28 मई तक चलेगा. मेले में जयपुरवासी बड़ी मात्रा में अपनी आवश्यकता के अनुसार साबुत एवं पिसे मसालों की खरीद कर रहे हैं. 

पंजाब के रेडी टू ईट प्रोडक्ट की डिमांड
कॉनफैड के उपहार स्टोर पर उच्च क्वालिटी की लाल मिर्च, धनिया (रामगंज मंडी), सांगली की हल्दी , जीरा और सौंफ की खरीदारी के लिए लोगों में जबरदस्त क्रेज चल रहा है. इस बार इरोड़ की हल्दी, चैन्नई की मुण्ड मिर्ची, सांभर मसाला, केरल की दालचीनी, कालीमिर्च, लौंग, काजू, बनाना चिप्स उपलब्ध कराया गया है. मेले में इन सभी उत्पादों की बिक्री को देखते हुए तमिलनाड़ु एवं केरल से इन उत्पादों का अतिरिक्त स्टॉक मंगवाया जा रहा है. मेले में पंजाब का रेडी टू ईट प्रोडक्ट की डिमांड बनी हुई है.

फूड कोर्ट की भी व्यवस्था 
उपभोक्ता संघ के महाप्रबंधक अनिल कुमार ने बताया कि मेले में नागौर की सूखी सब्जियां जैसे कैर, सांगरी, कुमटी, काचरी एवं टिण्डा के अलावा देशी जीरा, पान मैथी, हरी दाना मेथी, पीली दाना मैथी व रोस्टेड अलसी उपलब्ध कराई जा रही है. उन्होंने बताया कि पलसाना (सीकर) समिति द्वारा प्याज, घाट की गुणी, धानी, भूंगड़े तथा पीसे मसाले उपलब्ध कराए जा रहे हैं. आबूरोड के स्टॉल पर सौंफ विशेष आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. जोधपुर सहकारी उपभोक्ता भंडार द्वारा उपभोक्ताओं को राबोड़ी, केर, सांगरी, कुमठिया, पचकूटा सहित एगमार्क मसाले, मेले में किचन वीयर, उदयपुर भंडार द्वारा ठण्ड़ाई एवं सूखे मेवे की व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि मेले में कल जयपुर खण्ड की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मेले में आंगुतकों के लिए निःशुल्क पार्किंग सुविधा उपलब्ध करवाई गई है. वहीं फूड कोर्ट की व्यवस्था भी की गई है. 

ये भी पढ़ें- भीषण गर्मी से झुलस रहा पूरा राजस्थान, मौसम विभाग ने जारी किया हीटवेव अलर्ट

Trending news