मिग-21 हादसे की जांच के लिए सेना ने दिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश, जांच में जुटी टीम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1279407

मिग-21 हादसे की जांच के लिए सेना ने दिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश, जांच में जुटी टीम

बाड़मेर जिले में वायु सेना के मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त मामले को लेकर वायु सेना ने हादसे की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की आदेश दे दिए हैं, जिसके बाद वायुसेना के अधिकारियों ने दुर्घटनाग्रस्त इलाके को 1 किलोमीटर परिधि में सीज कर जांच शुरू कर दी है. 

कॉल्ड ऑफ इंक्वायरी के आदेश

Baytoo: बाड़मेर जिले में वायु सेना के मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त मामले को लेकर वायु सेना ने हादसे की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की आदेश दे दिए है, जिसके बाद वायुसेना के अधिकारियों ने दुर्घटनाग्रस्त इलाके को 1 किलोमीटर परिधि में सीज कर जांच शुरू कर दी है. गौरतलब है कि उत्तरलाई एयरबेस ट्रेनी मिग- 21 ने उड़ान भरी थी, जिसके बाद 9:10 मिनट पर ATC से इसका संपर्क कट गया और मिग 21 में आग लग गई थी, जिसके बाद पायलट ने आबादी क्षेत्र भीमडा गांव दूर लेकर गए, जहां धोरे पर क्रैश हो गया.

यह भी पढ़ें - वादियों में मंगेतर के संग डांस करते नजर आए टीना डाबी के EX पति अतहर, लोग बोले- शानदार है जोड़ी

हादसे में हिमाचल प्रदेश के मंडी के रहने वाले विंग कमांडर मोहित राणा और जम्मू कश्मीर के रहने वाले फ्लाइट लेफ्टिनेंट आदित्य बल ने हजारों ग्रामीणों की जान बचाकर वीर गति को प्राप्त हो गए. मिग 21 क्रैश हादसे में वायु योद्धाओं के खोने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर दुःख जताया और लिखा कि राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है. 

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, बायतू विधायक हरीश चौधरी ने भी इस हादसे को लेकर दुख जताया है. वहीं, वायु सेना के अधिकारी इस हादसे की जांच में जुटे हुए हैं. इस हादसे को लेकर बाड़मेर कलेक्टर लोक बंधु ने बताया कि रात को ही आग पर काबू पा लिया गया था. साथ ही स्थानीय लोगों की भीड़ हटाकर पूरा इलाका वायुसेना को हैंड ओवर कर दिया गया है. वहीं वायु सेना के उच्च अधिकारी लगातार हेलीकॉप्टर के जरिए घटनास्थल का हवाई निरीक्षण कर रहे हैं.

बाड़मेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

संत विजयदास की अस्थि कलशयात्रा पर सियासत, विरोध के बाद बदला रूट, मामले पर प्रमुख शासन सचिव की प्रेस रिलीज आज

सिद्धू मूसेवाला के पिता ने बनवाया बेटे के चेहरे का टैटू, फैंस बोले- एकबार वापस आ जा भाई

OMG: पृथ्वी के पास आज और कल आ रहे हैं दो एस्‍टरॉयड, नासा ने दी ये बड़ी चेतावनी

Trending news