Barmer News: देर रात सब्जी मंडी में लगी भयंकर आग, कई वाहन जलकर खाक, लाखों का हुआ नुकसान
Advertisement

Barmer News: देर रात सब्जी मंडी में लगी भयंकर आग, कई वाहन जलकर खाक, लाखों का हुआ नुकसान

Balotra News: राजस्थान के बालोतरा जिले के मुंगड़ा रोड पर स्थित सब्जी मंडी गुरुवार देर रात आग लग गई, जिसके कारण मंडी परिसर में खड़े कई वाहन आग की चपेट में आ गए. इस आगजनी से लाखों का नुकसान हुआ है. 

Balotra Sabji Mandi caught fire

Rajasthan News: बालोतरा जिला मुख्यालय के मुंगड़ा रोड पर स्थित सब्जी मंडी में गुरुवार देर रात भीषण आग लगने के कारण मंडी परिसर में खड़े ट्रक, पिकअप और टेंपो जल गए. साथ ही सब्जी मंडी के व्यापारियों की दुकानें और खुले में पड़ा सामान भी जलकर खाक हो गया. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस जाब्ता और अग्निशमन वाहन भी मौके पहुंचा. इसके बाद आग पर काबू करने का प्रयास किया गया. 

अपर्याप्त अग्निशमन वाहन आग पर काबू पाने में देरी 
आग के लगने की जानकारी मिलने पर मंडी के व्यापारी और आस-पास रहने वाले लोग भी मौके पर पहुंचे. अपर्याप्त अग्निशमन वाहन के चलते धीमी गति से आग बुझाने के प्रयास हुए. इससे सब्जी मंडी व्यापारियों में आक्रोश दिखाई दिया. बताया जा रहा है कि कचरे के ढेर में लगी आग ने बहुत बड़ी आगजनी का रूप धारण कर लिया. यदि समय रहते तत्काल आग बुझाने के प्रयास किए, जाते तो आग पर नियंत्रण किया जा सकता था. 

आगजनी से आस पास के रहवासियों में भय का माहौल
जानकारी के अनुसार, एक बजे लगी आग पर रात्रि में तीन बजकर तीस मिनट तक नियंत्रण नहीं किया जा सका. बालोतरा के विधायक अरुण चौधरी भी मौके पर पहुंचे और जायजा लेकर अधिकारियों से चर्चा की. उपखंड अधिकारी राजेश विश्नोई ने मौका मुआयना कर रिफाइनरी क्षेत्र से अग्निशमन वाहनों को मंगवाने के निर्देश दिए. मात्र एक दो अग्निशमन वाहन आग पर काबू करने में जुटे हुए थे. मंडी परिसर में इतनी बड़ी आगजनी से आस पास के रहवासियों में भय का माहौल हो गया. क्योंकि सब्जी मंडी के पास ही कृषि मंडी आई हुई है, जिसमें तेल घी के गोदाम भी है. 

रिपोर्टर - भूपेश आचार्य

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: आज होगी मानवेंद्र सिंह जसोल की घर वापसी, पीएम मोदी की मौजूदगी में बीजेपी में फिर एंट्री, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news