बाड़मेरः सीमावर्ती डीएनपी क्षेत्र में विद्युत कनेक्शन की मांग, केंद्रीय कृषि मंत्री को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1203750

बाड़मेरः सीमावर्ती डीएनपी क्षेत्र में विद्युत कनेक्शन की मांग, केंद्रीय कृषि मंत्री को सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर जिले के सीमावर्ती इलाके में डीएनपी क्षेत्र में रहने वाले ग्रामीण लोग पिछले कई वर्षों से विद्युत विभाग और डीएनपी ऑफिस के कर्मचारियों की मनमानी का दंश झेल रहे हैं. किसान डिमांड राशि जमा कराने के बावजूद किसानों को विद्युत कनेक्शन नसीब नहीं हुआ. 

सीमावर्ती डीएनपी क्षेत्र में विद्युत कनेक्शन की मांग.

शिव: रामसर और गडरा रोड क्षेत्र के किसानों ने केंद्रीय कृषि मंत्री को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में बताया कि डिमांड राशि जमा होने के बावजूद पिछले 2 साल से कनेक्शन नहीं मिल रहा है. इस अवसर पर युवा किसान नेता राजेंद्रसिंह राठौड़ ऊगेरी और सरूपसिंह ऊगेरी ने बताया कि पिछले 2 साल से दर्जनों किसान डीएनपी की एनओसी नहीं मिलने से कनेक्शन से वंचित है. इस संबंध में पूर्व में जिला कलेक्टर,सहायक अभियंता कार्यालय जैसलमेर डीएनपी कार्यालय में मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया था. पर अभी तक किसानों की समस्या का हल नहीं हुआ है. इस मौके पर आज मंत्री ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों से भी वार्ता की. 

यह भी पढ़ें- जल गईं रोटियांः आग लगने से आबादी क्षेत्र में मची अफरा-तफरी, ट्रैक्टर जला.. मवेशी झुलसे

उन्होंने कहा कि  किसानों को परेशान मत करो. उन्हें कनेक्शन दें. लेकिन उन्होंने भरोसा दिया है कि इस विषय पर में तुरंत बात करता हूं. विधुत विभाग का कहना है कि आप एनोसी ले आओ. लेकिन एनओसी ऑनलाइन अप्लाई किये हुऐ 2 वर्ष हो गए हैं, पर अभी तक फाइलें विजिट करने के लिए डिओफो नहीं आए हैं. डिएनपी जेसलमेर ऑफिस से पता करते तो एक ही जवाब मिलता है. साब बीमार है, वह आएंगे तब आपकी फाइलों को देखेंगे. 

जयपुर जाएगी उसके बाद में एनओसी मिलेगी. राज्य सरकार की इस तरह से 2 साल से किसानों का खून शोषण करने में लगी है. यह सरकार समय रहते यदि सरकार किसानों की नहीं सुनती है, तो आने वाले विधानसभा चुनाव में डिएनपी क्षेत्र पूरे में चुनावों का बहिष्कार किया जाएगा. एक बड़ा आंदोलन होगा. इसका जिम्मेदार प्रशासन और सरकार रहेगी.

रिपोर्टर - भूपेश आचार्य

Trending news