Barmer News : महिलाओं-बच्चियों से छेड़छाड़ रोकने के लिए बाड़मेर पुलिस ने शुरू किया 'ऑपरेशन गरिमा'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1822128

Barmer News : महिलाओं-बच्चियों से छेड़छाड़ रोकने के लिए बाड़मेर पुलिस ने शुरू किया 'ऑपरेशन गरिमा'

Barmer News : राजस्थान में बच्चियों और महिलाओं से हो रही छेड़छाड़ को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं. राजस्थार सरकार और राजस्थान पुलिस के आदेश के बाद बाड़मेर में 'ऑपरेशन गरिमा' नाम से एक स्पेशल अभियान शुरू किया गया है. इसके तहत लोगों में जागरूकता फैलाई जा रही है.

Barmer News : महिलाओं-बच्चियों से छेड़छाड़ रोकने के लिए बाड़मेर पुलिस ने शुरू किया 'ऑपरेशन गरिमा'

Barmer : महिलाओं और बालिकाओं के साथ होने वाली छेड़छाड़ घटनाओं को रोकने के लिए राज्य सरकार और पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार बाड़मेर जिले भर में पुलिस की ओर से ऑपरेशन गरिमा अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत पुलिस अधिकारी स्कूल-कॉलेज और कोचिंग सेंटर सहित भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाकर मनचलों के खिलाफ पुलिस अब कार्रवाई कर रही है. साथ ही महिलाओं और बच्चियों को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी देकर उन्हें जागरूक भी किया जा रहा है. 

छीटाकशी होने पर पुलिस को दें सूचना

शनिवार को महिला थानाधिकारी डॉ गीता विश्नोई द्वारा राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय माल गोदाम रोड़ में ऑपरेशन गरिमा कार्यक्रम के तहत स्कूल की बेटियों से संवाद कर स्कूल,कॉलेज,भीड़ भाड़ वाले इलाका में मनचला द्वारा छेड़खानी छीटाकशी जैसी घटना होने पर तुरंत बेहिचक पुलिस को सूचना देने की बात कही.

महिला थानाधिकारी गीता बिश्नोई ने बालिकाओं को जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार व पुलिस मुख्यालय ने महिलाओं व बालिकाओं के सम्मान सुरक्षा के मध्य नजर ऑपरेशन गरिमा शुरू किया गया है जिसके तहत सादावर्दी में पुलिस के जवान व एंटी रोमियो स्क्वायड द्वारा स्कूल कॉलेज, कोचिंग सेंटर्स,गर्ल्स हॉस्टलस, बस स्टैंड सहित भीड़ भाड़ वाले इलाकों में लगातार निगरानी रख मंजिलों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 की जानकारी दी

वहीं, इसके साथ स्कूल व कॉलेज कोचिंग सेंटर पर निर्भया स्क्वाड मानव तस्करी विरोधी यूनिट द्वारा गरिमा हेल्पलाइन नंबर 1090 चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 की भी लगातार जानकारी दी जा रही है. पुलिस द्वारा स्कूल में पढ़ने वाली बालिकाओं कोई भी संदिग्ध व्यक्ति पीछा करता है तो तुरंत पुलिस को शिकायत करने की अपील की है साथ ही स्कूल में पढ़ने वाली बच्चियां से सोशल मीडिया का कम उपयोग करने व सोशल मीडिया पर सतर्कता बरतने की भी बच्चियों को जानकारी दी.

यह भी पढ़ें...

डॉक्टर ने महिलाओं को बेहोश कर किया बलात्कार, हिडेन कैमरे से बनाए वीडियो

Trending news