Barmer News: JCB लेकर पहुंचे लोगों ने बुजुर्ग महिला को बनाया बंधक, विवादित मकान को किया ध्वस्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2057464

Barmer News: JCB लेकर पहुंचे लोगों ने बुजुर्ग महिला को बनाया बंधक, विवादित मकान को किया ध्वस्त

Rajasthan News: बाड़मेर शहर में एक विवादित मकान को 30 से 40 लोगों ने जेसीबी की मदद से ध्वस्त करा दिया गया है. इस दौरान कुछ महिलाओं ने मकान पर मालिकाना हक रखने वाली बुजुर्ग महिला के से साथ हाथापाई ने भी की. वहीं, पुलिस ने मौके का मुआयना कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

Barmer News: JCB लेकर पहुंचे लोगों ने बुजुर्ग महिला को बनाया बंधक, विवादित मकान को किया ध्वस्त

Barmer News: राजस्थान में बाड़मेर शहर के कल्याणपुर मार्ग नंबर 4 पर स्थित एक पुराने विवादित मकान पर मालिकाना हक जताने वाले लोगों को बंधक बनाकर जेसीबी लेकर पहुंचे दो दर्जन से ज्यादा लोगों ने मकान को ध्वस्त कर दिया. घटना की जानकारी के बाद बाड़मेर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, डीएसपी समेत कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लेकर जांच शुरू कर दी है. 

मकान को लेकर रिश्तेदारों में चल रहा था विवाद
पीड़ित बुजुर्ग महिला कमला पत्नी भोमाराम ने बताया कि उनके पुश्तैनी घर को लेकर रिश्तेदारों में विवाद चल रहा है. न्यायालय के आदेश के खिलाफ जाकर रिश्तेदारों ने मेरे मकान को बाड़मेर के बड़े सेठ को बेच दिया है. महिला ने बताया कि पिछले कई दिनों से सेठ की ओर से मकान खाली कर यहां से चले जाने धमकियां दी जा रही थी. इसके बाद शुक्रवार को अचानक 30-40 महिलाएं और पुरुष जेसीबी लेकर पहुंचे और हमें बंधक बनाकर पूरे मकान को ध्वस्त कर दिया. 

कई बार लगाई पुलिस-प्रशासन से मदद की गुहार 
पीड़ित महिला का कहना है कि मकान गिरने आए लोगों में महिलाओं ने उसके साथ हाथापाई भी की. महिला ने दावा किया है कि यह उसका पुश्तैनी मकान है, जिसके विवाद को लेकर कई बार वह अधिकारियों से गुहार लगा चुकी है, लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी. ऐसे में महिला ने न्यायालय का दरवाजा खटका कर स्थगन आदेश लिया, लेकिन इसके बावजूद शुक्रवार को मकान को ध्वस्त कर दिया गया. पीड़ित महिला ने बताया कि मकान ध्वस्त करने से दुकान रखे लाखों रुपये के समान का भी नुकसान हो गया.  वहीं, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़ित परिवार विवादित भूखंड के पास ही दूसरे मकान में रहता है. इस पूरे मामले को लेकर कागजात मांगे गए हैं और दस्तावेज प्राप्त होने के बाद इस पूरे मामले में कानूनी कार्यवाही की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- खाओसा फूड फेस्टिवल में बनाया गया 40 किलो का घेवर, देख विदेशी सैलानी भी अचंभित

Trending news