Baytoo: शहीद प्रेम सिंह सारण की छठी पुण्यतिथि पर कबड्डी प्रतियोगिता का आगाज, 31 टीमों ने लिया हिस्सा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1429912

Baytoo: शहीद प्रेम सिंह सारण की छठी पुण्यतिथि पर कबड्डी प्रतियोगिता का आगाज, 31 टीमों ने लिया हिस्सा

Baytoo, Barmer News: बाड़मेर के बायतु में शहीद प्रेमसिंह सारण की छट्ठी पुण्यतिथि पर कबड्डी प्रतियोगिता के आयोजन में केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी रहें मौजूद. बायतु के शहर गांव में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में जैसलमेर, बाड़मेर सहित आस  पास के जिलों की 31 टीमें भाग लेंगी .

कबड्डी प्रतियोगिता में जोर आजमाइश करते खिलाड़ी

Baytoo, Barmer: बाड़मेर के बायतु में शहीद प्रेमसिंह सारण की छट्ठी पुण्यतिथि पर शहर गांव में कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ है. 3 दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में बाड़मेर और जैसलमेर जिले की कुल 31 टीम ने भाग ले रही है. प्रतियोगिता के उद्धघाटन के अवसर पर केंद्रीय कैलाश चौधरी ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि शहीद प्रेमसिंह ने देश के लिए बलिदान दिया है, उनकी शहादत को नमन करते हुए हर साल उनकी पुण्यतिथि पर कबड्डी, मैराथन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शहीद प्रेमसिंह ने अपने प्राणों की आहूति देकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है.

कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने शहीद प्रेमसिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनकी शहादत को याद करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए. कैलाश चौधरी ने स्थानीय निवासियों के साथ शहीद की पुण्य स्मृति में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों से मिलकर उनका उत्साहवर्धन किया. इस दौरान कैलाश चौधरी ने भामाशाह खंगार सिंह सोढा के साथ प्रतियोगिता में भाग ले रहें खिलाड़ियों एवं सेवाभावी कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया.
गौरतलब है कि बायतु क्षेत्र के शहर गांव निवासी प्रेमसिंह 8 नवम्बर 2106 को जम्मू के नोसेरा सेक्टर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे. शहीद प्रेमसिंह सारण की याद में उनकी पुण्यतिथि पर हर वर्ष केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के निर्देशन विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है. बीते 5 साल से यह सिलसिला लगातार चलता आ रहा है. इस दौरान कार्यक्रम में भाग लेने आए खिलाड़ी, स्थानीय जनप्रतिनिधि, भामाशाह, कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के आमजन उपस्थित रहें.

खबरें और भी हैं...

Rajasthan Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय, प्रदेश के इन जिलों आज से बारिश और सर्दी की शुरुआत

खाचरियावास के बयान पर बीजेपी का पलटवार, कहा-एक मंत्री जी संख की तरह बज रहे हैं

Trending news