ब्रह्मकुमारी बहनों ने मानव कल्याण के लिए जीवन किया समर्पित- डॉ अग्रवाल
Advertisement

ब्रह्मकुमारी बहनों ने मानव कल्याण के लिए जीवन किया समर्पित- डॉ अग्रवाल

अभियान का आगाज 17 अगस्त को जालोर जिले से हुआ था. अब 2 अक्टूबर को जोधपुर में इसका समापन होगा. 

 ब्रह्मकुमारी बहनों ने मानव कल्याण के लिए जीवन किया समर्पित- डॉ अग्रवाल

Barmer: पूरे विश्व में ब्रह्मकुमारी बहनों ने मानव कल्याण और उत्थान के लिए अपना पूरा जीवन सेवा को समर्पित कर दिया.ब्रह्मकुमारी बहने हर परिस्थिति में मानव सेवा कार्य के लिए तत्पर रहती हैं. यह बात ब्रह्मकुमारी आश्रम महावीर नगर बाड़मेर में आयोजित ब्रह्मकुमारी बहनों के सम्मान समारोह में डॉ. गोमती अग्रवाल ने कही. उन्होंने कहा कि पूरे राजस्थान में नशा मुक्ति को लेकर चलाए जा रहे मेरा भारत व्यसन मुक्त भारत राष्ट्रीय अभियान के तहत ब्रह्मकुमारी बहनें प्रत्येक जिलों में आमजन में नशा मुक्ति को लेकर जो संदेश दे रही हैं जो कि काबिले तारिफ है.

इस अभियान का आगाज 17 अगस्त को जालोर जिले से हुआ था. अब 2 अक्टूबर को जोधपुर में इसका समापन होगा. उन्होंने कहा कि विभिन्न कमेटियां बनाकर अलग-अलग जिलों में जाकर ब्रह्मकुमारी बहनें नशा मुक्ति को लेकर जनजागृति लाने का एक अनूठा प्रयास कर रही हैं. इस दौरान ब्रह्मकुमारी आश्रम बाड़मेर की प्रमुख बी.के बबिता ने कहा कि ब्रह्मकुमारी बहने और भाई पूरे विश्व में ज्ञान की ज्योत जलाने का अनूठा कार्य कर रहे हैं. जिसको लेकर 35 वर्षों से मानव कल्याण में लगी डॉ. गोमती अग्रवाल, डॉ. भारती, डॉ. वैशाली, बी.के रूपा, रवि भाई, शान मुख भाई का सम्मान किया गया.

इनकी ओर से बाड़मेर में दो दिन तक हजारों लोगों को नशामुक्ति का संदेश देकर अनूठी मिशाल पेश की है. इस दौरान डॉ. भारती ने कहा कि नशे ने कई परिवारों को बिखेर दिया है. नशा इंसान को समाप्त कर रहा है, फिर भी हम समझ नहीं पा रहे है, नशा छोड़ना कोई बड़ी बात नही है. आप नशा मुक्ति के लिए ब्रह्मकुमारी आश्रम में अध्यात्मक और मेडिटेशन से जुड़ कर आसानी से नशा छोड़ सकते हो. इस दौरान डॉ. राधा रामावत, बी.के सुशिला बहन, टीम बाड़मेर अध्यक्ष सुरेश जाटोल, टीम बाड़मेर महामंत्री अबरार मोहम्मद, सुरेश माली, पोकराराम सोना, जगदीश सोनी, अशोक कुमार, चेतनराम, पार्वती, नीलकमल सहित कईं गणमान्य लोग मौजूद रहें.

खबरें और भी हैं...

REET Result 2022: 30 सितंबर तक आ सकता है रीट का रिजल्ट, जल्द शुरू होगी 46 हजार शिक्षकों की भर्ती

जालोर में छात्र इंद्र मेघवाल की मौत का मामला, गुजरात से स्पेशल मटकी के साथ आई 400 महिलाएं

Navratri 2022: नवरात्रि में पाना चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा तो इन 14 वास्तु टिप्स का जरूर रखें ध्यान, घर में होगी धनवर्षा

अशोक गहलोत के नामांकन से पहले विधायक दल की बैठक बुलाई, हो सकता है ये बड़ा फैसला

Trending news